लाइव टीवी

Big Bash League: 11 करोड़ में बिके ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने खेली तूफानी पारी, ट्विटर पर मिला अनोखा नाम

Updated Jan 10, 2020 | 22:20 IST

Big Bash League: ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने तूफानी पारी खेलकर मेलबर्न स्‍टार्स को मेलबर्न रेनेगेड्स पर 7 विकेट की जीत दिलाई। मैक्‍सवेल ने अपनी पारी के दौरान सिर्फ एक चौका जमाया।

Loading ...
ग्‍लेन मैक्‍सवेल
मुख्य बातें
  • स्‍टार ऑलराउंडर ने बीबीएल में शुक्रवार को 45 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेली
  • मैक्‍सवेल ने अपनी पारी में 7 छक्‍के और एक चौका जमाया
  • मैक्‍सवेल ने मौजूदा बीबीएल में 8 मैच खेले, जिसमें 169.94 के स्‍ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं

मेलबर्न: 2019 विश्‍व कप में उम्‍मीदों पर खरा उतरने में नाकाम, फिर मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य मामले के कारण खेल से ब्रेक लेने वाले ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मौजूदा बिग बैश लीग में अपने दमदार शॉट्स से आग लगा रखी है। ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ऑलराउंडर ने बीबीएल में शुक्रवार को 45 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेली और अपनी टीम मेलबर्न स्‍टार्स को मेलबर्न रेनेगेड्स पर 7 विकेट की आसान जीत दिलाई। मैक्‍सवेल मौजूदा बीबीएल सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने अब तक मौजूदा बीबीएल में 8 मैच खेले, जिसमें 169.94 के स्‍ट्राइक रेट से 311 रन बनाए हैं। 

मैक्‍सवेल ने शुक्रवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ खेली सजीली पारी में 7 छक्‍के जड़े जबकि सिर्फ एक चौका जमाया। इसी के साथ मैक्‍सवेल ने इस साल होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी दावेदारी भी पेश की है। हालांकि, मैक्‍सवेल को भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने आई ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। मैक्‍सवेल ने इस पारी के साथ अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

मैक्‍सवेल की इस पारी का वीडियो पोस्‍ट करते हुए बिग बैश लीग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कैप्‍शन लिखा, 'अच्‍छा, यह हास्यास्पद होता जा रहा है।'

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज ओपनर मार्क वॉ ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल की पारी की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, 'ग्‍लेन मैक्‍सवेल की पारी देखी। मुझे नहीं लगता कि महान सर विव के अलावा कोई और बल्‍लेबाज गेंद पर इतना दमदार प्रहार करता है।' ध्‍यान हो कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल को कोलकाता में संपन्‍न आईपीएल नीलामी में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। वह अगले आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे।

बहरहाल, ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने जो पारी खेली, उसे देखने के बाद इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने उन्‍हें सनकी करार दिया। वॉन ने ट्वीट किया, 'टी20 क्रिकेट अपने सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर। शानदार दर्शक, शानदार पिच। गुणी खिलाड़ी। उम्‍दा डीजे। फिर सनकी ग्‍लेन मैक्‍सवेल।'

बता दें कि मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और शॉन मार्श (63) व मार्कस हैरिस (42) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 168 रन बनाए। जवाब में मैन ऑफ द मैच ग्‍लेन मैक्‍सवेल की तूफानी पारी की बदौलत मेलबर्न स्‍टार्स ने 8 गेंदें शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल