लाइव टीवी

कंगारुओं के सिर चढ़कर बोला कैरेबियाई हेडन वॉल्श का खौफ, फिरकी में फंसाकर अंजाम दे दिया ये बड़ा कारनामा

Updated Jul 17, 2021 | 13:54 IST

Hayden Walsh in West Indies vs Australia T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्पिनर हेडन वॉल्श ने शानदार गेंदबाजी की। वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हेडन वॉल्श
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 4-1 से हराया
  • वेस्टंडीज के लिए हेडन वॉल्श ने शानदार प्रदर्शन किया
  • वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज बने

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी के लिए जाने जाती है। कंगारू बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस-नहस करने का माद्दा रखते हैं। लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर उसकी कलई खुल गई। कैरेबियाई लेग स्पिनर हेडन वॉल्श ने टी20 सीरीज में विपक्षी बल्लेबाजों को सबसे ज्यादा परेशान किया। ऑस्ट्रेलिया की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि मार्श और फिंच को छोड़कर कोई भी अर्धशतक नहीं जमा पाया। वॉल्श ने साल 2019 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरुआत किया था, लेकिन वह कई बार टीम में अंदर-बाहर होते रहे। हालांकि, जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका दिया गया तो उन्होंने इसे भुनाने में कसर नहीं छोड़ी।

कंगारुओं के सिर चढ़कर बोला वॉल्श का खौफ

वॉल्श का खौफ सीरीज में सिर चढ़कर बोला। शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में जबरदस्त अंदाज फंसाया। उन्होंने पहले टी20 में कम स्कोर होने के बावजूद टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे टी20 में भी तीन विकेट अपनी झोली में डाले। वेस्टइंडीज ने यह मैच भी जीता। वॉल्श ने तीसरे मैच में 2 विकेट हासिल किए और वेस्टइंडीज ने मैच पर कब्जा किया। हालांकि, उनके द्वारा चौथे मुकाबले में लिए गए तीन विकेट से टीम को ज्यादा फाएदा नहीं हुआ। वहीं, वॉल्श ने पांचवें टी20 में एक विकेट चटकाया और वेस्टइंडीज जीती।

हेडन वॉल्श ने अंजाम दे दिया ये बड़ा कारनामा
  
हेडन वॉल्श शानदार प्रदर्शन की बदौलत सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने पांच मैचों में 140 रन देकर कुल 12 विकेट अपने नाम किए। उनका इकोनॉमी रेट 7:00 का रहा। उनके बाद दूसरे नंबर ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श का, जिन्होंने 8 विकेट झटके। बता दें कि वॉल्श को दमदार गेंदबाजी का इनाम मिला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने यह बड़ा कारनामा अपना करियर में पहली बार अंजाम दिया है। साथ ही वॉल्श ने पहली बार करियर में सीरीज में सर्वाधिक विकेट चटकाए हैं। उन्होंने सीरीज खत्म होने के बाद कहा कि मेहनत रंग ला रही है। मैं बस सब्र के साथ आगे बढ़ रहा हूं और जब मुझे मौका मिलता है तो बस उसे लपक लेने की कोशिश करता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल