लाइव टीवी

लंबे समय तक कोरोना से पीड़ित रहा ये दिग्गज क्रिकेटर, अब बयां किया अपना दर्द

Updated Feb 11, 2021 | 00:18 IST

Heinrich Klaasen covid-19 struggle: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हेनरिच क्लासेन ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद बयां किया है कि कोरोना से पीड़ित होने पर क्या कुछ सहा उन्होंने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
हेनरिच क्लासेन

नई दिल्लीः कोरोना वायरस ने पिछले एक साल से दुनिया को बहुत परेशान किया है। शायद ही कोई क्षेत्र बाकी रहा जिस पर इस महामारी का असर नजर नहीं आया। खेल जगत पर भी इसका गहरा असर पड़ा। क्रिकेट जगत की बात करें तो कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने इस बीमारी को झेला। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन भी उन्हीं में से एक हैं। उनको इस बीमारी से ठीक होने में काफी समय लगा और अब उन्होंने इस बारे में बयां किया है।

हेनरिच क्लासेन का कहना है कि लक्षण बने रहने के कारण उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने में समय लगा। क्लासेन दक्षिण अफ्रीका के उन तीन सदस्यों में से एक थे जो पिछले वर्ष नवंबर-दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

क्लासेन ने लाहौर में प्रेस वार्ता कर कहा, "दो महीने मेरे लिए काफी कठिन थे। पहले 16-17 दिन मैं ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहा था और काफी बीमार था। दिक्कत यह थी कि मैं व्यायाम नहीं कर पा रहा था और ऐसा करने की कोशिश करता भी तो 20-30 मीटर से ज्यादा नहीं दौड़ पाता था।"

क्लासेन फिलहाल पाकिस्तान में हैं, जहां वह पाकिस्तान के साथ गुरुवार से होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे। क्लासेन ने कहा, "पिछले तीन सप्ताह से मैं माशिंबी के साथ ट्रेनिंग कर रहा हूं। मैं अपनी लय वापस हासिल कर चुका हूं और फिट व सुरक्षित हूं। मुझे खुशी है कि मैं एक बार फिर क्रिकेट खेल पा रहा हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल