लाइव टीवी

ICC President: नए आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए बार्कले और इमरान आमने-सामने

Updated Oct 19, 2020 | 22:43 IST

New ICC President: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए अध्यक्ष पद के लिए ग्रेगोर बार्कले और इमरान ख्वाजा आमने-सामने हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईसीसी

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकैट के ग्रेगोर बार्कले और सिंगापुर के इमरान ख्वाजा दो प्रमुख नाम है जो शशांक मनोहर के स्थान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का चेयरमैन बनने के लिये एक दूसरे के आमने सामने होंगे। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर थी। आईसीसी बोर्ड ने एक महीने की विंडो रखी है ताकि इसके लिये सर्वसम्मति से किसी का चयन हो सके।

आईसीसी बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘अभी तो लग रहा है कि बार्कले और ख्वाजा के बीच चुनाव होगा। ख्वाजा अभी कार्यवाहक चेयरमैन हैं। केवल इन दोनों ने ही नामांकन भरा है। दोनों को बोर्ड में समर्थन हासिल है।’’

आईसीसी बोर्ड में 17 सदस्य है जिनमें से 16 मतदान कर सकते हैं। इसके 17वें सदस्य सीईओ मनु साहनी हैं जिन्हें मतदान का अधिकार नहीं है। वर्तमान नियमों के अनुसार बार्कले या ख्वाजा को चेयरमैन बनने के लिये 11 मतों (दो तिहाई) की जरूरत पड़ेगी। अगर बार्कले 11 मत हासिल नहीं कर पाते हैं तो ख्वाजा आईसीसी के कार्यवाहक चेयरमैन बने रहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल