लाइव टीवी

IND vs WI 1st T20 Dream11 Team Prediction: पहले टी20 में आज इस टीम के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

Updated Feb 16, 2022 | 18:28 IST

IND vs WI 1st T20I Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 1st T20 Playing 11 Today's Match: टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आज से टी20 सीरीज का आगाज हो रहा है, आइए जानते हैं कि भारत पहले मैच में किस शीर्ष एकादश के साथ उतर सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पहले टी20 के लिए कैसी होगी भारतीय क्रिकेट टीम (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत-वेस्टइंडीज टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज - पहला टी20 मैच आज
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में कैरेबियाई धुरंधरों का सामना करने उतरेगी टीम इंडिया
  • भारतीय प्लेइंग-11 में किन-किन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के बाद अब बारी है क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 सीरीज की। दोनों टीमों के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। मैच कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन में खेला जाएगा जहां पर धमाल मचने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि पहले टी20 में भारतीय टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है।

टी20 सीरीज में में भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जहां रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार भी गेंदबाजी इकाई में कुछ अनुभव जोड़ने के लिए वापसी कर सकते हैं। वहीं, वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

IND vs WI LIVE, 1st T20I: मैच के ताजा स्कोर और अपडेट्स के लिए यहां जुड़ें 

कौन होगा रोहित का ओपनिंग जोड़ीदार?

भारत के लिए सबसे अहम सवाल ये होगा कि केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा। राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर तीन विकल्प हैं, जो भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। किशन, जिन्हें हाल ही में समाप्त हुई आईपीएल मेगा नीलामी में एक बड़ी रकम मिली है और पहले भी भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं, इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं।

IND vs WI 1st T20: आज 'रोहित ब्रिगेड' जीत के साथ करना चाहेगी टी20 सीरीज का आगाज

कौन उतरेगा 5 और 6 नंबर पर?

ये देखना भी दिलचस्प होगा कि भारत के लिए पांच और छह पर कौन बल्लेबाजी करेगा? सूर्यकुमार यादव को इनमें से एक स्थान मिलना चाहिए और दूसरा इस बात पर निर्भर करता है कि टीम छठे गेंदबाजी विकल्प पर गौर करना चाहती है या नहीं, ऐसे में वेंकटेश और दीपक हुड्डा को चुनाव होगा या फिर उन्हें श्रेयस अय्यर जैसा कोई चाहिए, जो बल्ले से ज्यादा दमखम दिखा सके।

बॉलिंग विभागः चाइनामैन की हो सकती है वापसी

अब टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग की बात करें तो, चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है और उन्हें मौका मिल सकता है, क्योंकि टीम में अन्य दो स्पिनर युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई दोनों ही लेग स्पिनर हैं। वहीं, भारत के पास छह तेज गेंदबाज हैं, जिसमें मोहम्मद सिराज, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल शार्दुल ठाकुर शामिल हैं। ऐसे में किन तेज गेंदबाजों के साथ रोहित मैदान पर उतरना चाहेंगे ये बड़ा सवाल होगा लेकिन सिराज उनमें शामिल होंगे ये पक्का नजर आ रहा है।

आज ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 (Probable India Playing XI for 1st T20I)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल