लाइव टीवी

IND vs WI 3rd ODI Dream11 Team Prediction: विंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने इस प्‍लेइंग 11 के साथ सीरीज उतरी टीम इंडिया

Updated Feb 11, 2022 | 13:24 IST

IND vs WI 3rd ODI Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 3rd ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में तीसरा वनडे खेला जा रहा है। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त पर है।

Loading ...
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच वनडे सीरीज
  • नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा तीसरा वनडे
  • भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करना चाहेगी

IND vs WI 3rd ODI Dream11 Team Prediction, India vs West Indies 3rd ODI Playing 11 Today Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहले दो वनडे में शानदार प्रदर्शन करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और अब उसका इरादा कैरेबियाई टीम का क्‍लीन स्‍वीप करने की होगी। भारत ने पहला वनडे 6 विकेट जबकि दूसरा वनडे 44 रन से जीता था। 

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में कई सितारा खिलाड़ी लौट चुके हैं। भारतीय टीम ने अपनी प्‍लेइंग 11 में चार बदलाव किए हैं। केएल राहुल, दीपक हूडा, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर अैर शिखर धवन को शामिल किया गया है। 

ओपनिंग - शिखर धवन और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि शिखर धवन तीसरे वनडे में खेलेंगे। भारत की सबसे सफल ओपनिंग जोड़‍ियों में से एक रोहित-शिखर के साथ दिखने से कैरेबियाई गेंदबाजों में खौफ जरूर बना रहेगा। रोहित शर्मा ने पहले वनडे में अच्‍छा प्रदर्शन किया और अब वो आखिरी वनडे में शतक जमाना चाहेंगे। वहीं धवन की कोशिश सफल वापसी की होगी। धवन ने श्रीलंका दौरे पर ठीक प्रदर्शन किया था और अब वो बड़ी पारी खेलने के इरादे से मैदान संभालेंगे।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत

विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार बरकरार है और इसी आस में वो तीसरे वनडे में मैदान संभालेंगे। कोहली ने कप्‍तानी छोड़ने के बाद से दमदार प्रदर्शन नहीं किया और तीसरे वनडे में वो शतक का सूखा समाप्‍त करना चाहेंगे। केएल राहुल दर्द के कारण तीसरे वनडे में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। वहीं सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को बरकरार रखा गया हैं। सूर्यकुमार यादव ने दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया और तीसरे वनडे में वो इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। ऋषभ पंत अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाएं हैं और आखिरी वनडे में वो कुछ कमाल करना चाहेंगे।

ऑलराउंडर और स्पिनर - वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव

भारतीय टीम के स्पिन विभाग की बागडोर वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के हाथों में है। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है।

तेज गेंदबाज - दीपक चाहर, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्‍णा

दीपक चाहर ने सफेद गेंद क्रिकेट में खुद को अब तक साबित किया है और वह निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। उन्‍हें शार्दुल ठाकुर की जगह मौका मिल सकता है। आवेश खान ने भी अपने पेस से काफी प्रभावित किया हैं और उन्‍हें सिराज की जगह डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। देखना दिलचस्‍प होगा कि युवा तेज गेंदबाज किस तरह अपनी पहचान बनाते हैं। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने दूसरे वनडे में गजब की गेंदबाजी की और इसी कारण उन्‍हें तीसरे वनडे में भी मौका मिलेगा।

तीसरे वनडे के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार हैं:

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक चाहर, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्‍णा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल