लाइव टीवी

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया-ए स्क्वाड घोषित, इस प्लेयर को मिली कमान, कुलदीप और उमरान भी शामिल

Updated Aug 24, 2022 | 22:04 IST

India A squad against New Zealand A: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ चार दिवसीस मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए स्क्वाड घोषित कर दिया गया है। कुलदीप यादव और उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रियांक पांचाल @BCCI
मुख्य बातें
  • इंडिया-ए बनाम न्यूजीलैंड ए सीरीज
  • एक सितंबर से शुरू होगी सीरीज
  • प्रियांक पांचाल इंडिया-ए के कप्तान

नई दिल्ली: गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को न्यूजीलैंड-ए के ​​खिलाफ एक सितंबर से शुरू हो रहे तीन चार दिवसीय मैचों के लिए बुधवार को 16 सदस्यीय भारत-ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। पांचाल के अलावा टीम में रुतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

चयनकर्ताओं ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भी गौर किया है तथा बंगाल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा, मध्यम गति के गेंदबाज मुकेश कुमार और यश दयाल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पहले और तीसरे चार दिवसीय मैच की मेजबानी करेगा जबकि दूसरा मैच हुबली के राजनगर स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई का एम ए चिदंबरम स्टेडियम तीनों एकदिवसीय मैच की मेजबानी करेगा। एकदिवसीय मैचों के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

भारत-ए टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जन नागवासवाला।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने किया ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कब-कहां भिड़ेगी रोहित ब्रिगेड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल