लाइव टीवी

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट: भारत ने की प्‍लेइंग XI की घोषणा, दो युवा करेंगे डेब्‍यू

Updated Dec 25, 2020 | 12:09 IST

IND vs AUS, Boxing day test: टीम इंडिया ने शुक्रवार को मेलबर्न में शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। दो युवा खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका मिलेगा।

Loading ...
अजिंक्‍य रहाणे और रवि शास्‍त्री
मुख्य बातें
  • भारत ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा की
  • शुभमन गिल और मोहम्‍मद सिराज बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के दिए अपना-अपना डेब्‍यू करेंगे
  • रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत को भी अंतिम एकादश में शामिल किया गया

मेलबर्न: टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट (बॉक्सिंग डे टेस्‍ट) के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व में टीम इंडिया की कोशिश बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी केदूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया से हिसाब बराबर करने की होगी। टीम इंडिया दो युवा खिलाड़‍ियों शुभमन गिल और मोहम्‍मद सिराज को डेब्‍यू का मौका दे रही है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पर रिषभ पंत को तरजीह दी गई है।

भारतीय टीम ने पृथ्‍वी शॉ को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है। उनकी जगह शुभमन गिल को ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सौंपी जाएगी। दूसरे टेस्‍ट में मयंक अग्रवाल के साथ गिल भारतीय पारी का आगाज करेंगे। तीसरे नंबर पर हमेशा की तरह भरोसेमंद चेतेश्‍वर पुजारा बल्‍लेबाजी करने आएंगे। चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे उठाएंगे। इसके बाद हनुमा विहारी, रिषभ पंत और रवींद्र जडेजा एक के बाद एक बल्‍लेबाजी करने के लिए उतरेंगे।

केएल राहुल बेंच पर ही बैठेंगे

पता हो कि टीम इंडिया मौजूदा सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। अब टीम इंडिया के पास उसके प्रमुख दो खिलाड़ी विराट कोहली और मोहम्‍मद शमी नहीं है। कोहली पैतृत्‍व अवकाश पर स्‍वदेश लौट आएं हैं जबकि शमी चोटिल हो चुके हैं। टीम इंडिया ने ऐसे में कोहली की जगह भरने के लिए केएल राहुल पर भरोसा नहीं जताया, जिन्‍हें आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के कारण टीम में चुना गया था। केएल राहुल दूसरे टेस्‍ट में बेंच ही गर्म करते हुए नजर आएंगे।

बता दें कि टीम इंडिया ने जडेजा को शामिल करके अपना गेंदबाजी आक्रमण मजबूत बनाया है। अब भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण में बुमराह, सिराज, अश्विन, यादव और जडेजा होंगे। इसके अलावा जडेजा ने पिछले कुछ समय से बल्‍ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है, जो भारतीय टीम के लिए अच्‍छा साबित हो सकता है। 

देखिए बीसीसीआई ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग XI क्‍या चुनी है:

  1. अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान)
  2. मयंक अग्रवाल
  3. शुभमन गिल - डेब्‍यू
  4. चेतेश्‍वर पुजारा - (उप-कप्‍तान)
  5. हनुमा विहारी
  6. रिषभ पंत (विकेटकीपर)
  7. रवींद्र जडेजा
  8. रविचंद्रन अश्विन
  9. उमेश यादव
  10. जसप्रीत बुमराह
  11. मोहम्‍मद सिराज - डेब्‍यू

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल