लाइव टीवी

Deodhar Trophy 2019: प्रियम गर्ग के अर्धशतक पर फिरा पानी, इंडिया-बी ने फाइनल में इंडिया-सी को दी शिकस्त

Updated Nov 04, 2019 | 17:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

इंडिया-बी ने देवधर ट्रॉफी 2019 के फाइनल मुकाबले में इंडिया-सी को करारी शिकस्त दी। इंडिया-बी के लिए शाहबाज नदीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रियम गर्ग के अर्धशतक पर फिरा पानी।

रांची: इंडिया-बी सोमवार को देवधर ट्रॉफी 2019 चैंपियन बन गई। इंडिया बी ने रांची के जेकेसीए इंटरनेशनल कॉम्प्लेक्स में खेले गए खिताबी मुकाबले में इंडिया-सी को 51 रन से मात दी। इंडिया-बी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया-सी शाहबाज नदीम की धारदार गेंदबाजी के सामने 9 विकेट गंवाकर 232 रन ही बना सकी। नदीम ने 10 ओवर में महज 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने दो जबकि रूश कलारिया ने एक विकेट हासिल किया। इंडिया-बी के लिए सर्वाधिक रन प्रियम गर्ग (74) ने बनाए। उन्होंने 77 गेंदों की पारी में 8 चौके और 1 छक्का मारा। 

इंडिया-बी की शुरुआत बेहद खराब रही और उसका पहला विकेट सिर्फ 2 के कुल स्कोर पर गिर गया।। सलामी बल्लेबाज और इंडिया-बी के कप्तान शुभमन गिल केवल एक रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद मयंक अग्रवाल (28) और गर्ग ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। लेकिन 12वें ओवर में मयंक के आउट होने के बाद टीम दोबारा लड़खड़ा गई। विराट सिंह (6), सूर्यकुमार यादव (3) और दिनेश कार्तिक (3) सस्ते में पवेलियन लौट गए। 

77 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद गर्ग ने अक्षर पटेल (38) के साथ पारी को फिर से पटरी पर लाने का प्रयास किया। मगर 140 के कुल स्कोर पर गर्ग खुद आउट हो गए। उनके लौटते ही इंडिया-बी की रही सही उम्मीदें भी खत्म हो गई। आखिर में जलज सक्सेना (37) और मयंक मार्कंडे (27) ने जरूर अच्छी कोशिश की लेकिन टीम को हारने से नहीं बचा पाए। वहीं, दिवेश पठानिया 6 और ईशान पोरेल 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इंडिया बी के दो बल्लेबाज रनआउट होकर पवेलियन लौटे। 

इससे पहले इंडिया-बी की बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन उसने केदार जाधव (86) की शानदार पारी के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया। उन्होंने 94 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा यसवाल (54) विजय शंकर (45) और कृष्णाप्पा गौतम (नाबाद 35) ने भी उम्दा पारियां खेलीं। 

ऋतुराज गायकवाड़ के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद इंडिया-बी को झटका जरूर लगा था लेकिन उनके बाद आए यशस्वी ने टीम को संभाला। पार्थिव (14) के रूप में इंडिया-बी ने 28 के कुल स्कोर पर अपना दूसरा विकेट खोया। बाबा अपराजित (13) ने यशस्वी के साथ मिलकर स्कोर 73 रन किया और यहीं अपराजित पवेलियन लौट लिए। 

यशस्वी 92 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहां से जाधव ने रन गति को बनाए रखा। विजय शंकर ने भी अंत में 33 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। जाधव 276 के कुल स्कोर पर आखिर बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। इंडिया-सी के लिए ईशान पोरेल ने पांच विकेट लिए। जलज सक्सेना और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल