लाइव टीवी

Ind vs Ban T20: भारत-बांग्‍लादेश दूसरे टी20 पर संकट के बादल मंडराए, जानिए कैसा है राजकोट का मौसम

Updated Nov 07, 2019 | 11:13 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs Bangladesh: भारत और बांग्‍लादेश के बीच राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ग्राउंड्समैन ने जानकारी दी है कि अगर मैच हुआ तो रन की बरसात होगी।

Loading ...
भारत बनाम बांग्‍लादेश
मुख्य बातें
  • ग्राउंडस्‍टाफ के मुताबिक पिच पर बिलकुल भी घास नहीं है, इस पर खूब रन बनेंगे
  • अगर अगले दो दिनों में भारी बारिश हुई तो स्थिति पूरी तरह बदल सकती है
  • एससीए अधिकारियों ने उम्‍मीद जताई कि तूफान कमजोर पड़ा है और बारिश नहीं हो

अहमदाबाद: राजकोट पर कई साल से बल्‍लेबाजों के लिए मददगार पिच बनती आई है और इस बार भी इसके बर्ताव में बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) ग्राउंड भारत और बांग्‍लादेश के बीच गुरुवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की मेजबानी को तैयार है और इस पर ढेरो रन बनने की उम्‍मीद है। ग्राउंडस्‍टाफ के मुताबिक पिच पर बिलकुल भी घास नहीं है और ऐसे में सपाट पिच के चलते रनों की बरसात होना तय है।

ग्राउंड्समैन मनसुखभाई तेरिया ने कहा कि बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश की आशंका है, जिसे ध्‍यान रखते हुए पिच को पूरी तरह ढंका हुआ है। यहां तूफान के आने की आशंका भी है। अगर मौसम बदलता है और दो दिन तक बारिश होती है तो फिर पिच से गेंदबाजों को मदद मिलेगी। एससीए के अधिकारियों ने उम्‍मीद जताई है कि ज्‍यादा बारिश नहीं हो क्‍योंकि तूफान कमजोर पड़ चुका है।

एससीए अधिकारियों ने कहा कि मैदान पर ड्रेनेज सुविधा बेहतर है और अगर गुरुवार की सुबह या दोपहर तक बारिश होती है तो फिर शाम तक मैच शुरू किया जा सकता है। एससीए के सचिव हिमांशु शाह ने कहा, 'अगर मैच के दिन सुबह हल्‍की बारिश होती है और शाम में बारिश नहीं होती तो हमें मैच शुरू कराने का विश्‍वास है। हमारे मैदान पर ड्रेनेज सुविधा शानदार है और ग्राउंड स्‍टाफ को आपातकाल की स्थिति में काम करने की आदत है। हम प्रार्थना कर रहे हैं कि ज्‍यादा बारिश नहीं हो।'

अगर मैदान पर ज्‍यादा बारिश होगी तो क्‍या असर पड़ेगा। इस पर ग्राउंड्समैन तेरिया ने कहा, 'भारी बारिश के बावजूद अगर मैच शुरू होता है तो आउटफील्‍ड गीली हो जाएगी, जिसके चलते बाउंड्री जमाना मुश्किल हो जाएगा।' बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच गुरुवार को तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। 

सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को जोरदार झटका लगा जब बांग्‍लादेश के हाथों उसे 7 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश दूसरे मैच में दमदार वापसी करते हुए सीरीज बराबर करने की होगी। वहीं बांग्‍लादेश सीरीज 2-0 से अपने नाम करने की कोशिश करेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल