लाइव टीवी

तीन साल बाद लौटकर लिया बदला, इस पाकिस्तानी ने अकेले तय कर दी भारत-पाक मैच की दिशा और दशा

Updated Oct 25, 2021 | 07:50 IST

Shaheen Afridi, India vs Pakistan, T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अकेले दम पर मैच की दिशा और दशा तय कर दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
IND vs PAK T20 World Cup: शाहीन अफरीदी
मुख्य बातें
  • भारत-पाकिस्तान मुकाबले का गेम चेंजर
  • इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने अकेले दम पर तय की मैच की दिशा
  • शाहीन अफरीदी ने तीन साल पुराना बदला लिया

Shaheen Afridi, IND vs PAK: टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच रविवार रात खेले गए टी20 विश्व कप 2021 के मुकाबले में पाकिस्तानी टीम अधिकतर समय भारतीय टीम पर हावी नजर आई। दुबई के मैदान पर विराट कोहली (57) और रिषभ पंत (39) की पारियों को छोड़ दें तो भारत के लिए ज्यादा खुशी के पल नहीं रहे। नतीजतन टीम इंडिया ने पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवा दिया। इस मैच की दिशा और दशा तय करने में सबसे अहम भूमिका निभाई युवा पाकिस्तानी पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने।

सुपर-12 राउंड के इस सबसे बड़े मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को सही साबित किया युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी नेे। इस 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा (0) को LBW करके पवेलियन भेजा। इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल (3) को बोल्ड करके दूसरा बड़ा झटका दिया। जबकि पारी के अंतिम क्षणों में जब कप्तान विराट कोहली अर्धशतक जड़कर स्कोर की गति बढ़ा रहे थे तब अफरीदी ने उनको भी आउट कर दिया।

शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 31 रन देते हुए सर्वाधिक 3 विकेट लिए और उन्हीं के विकेटों ने भारत की पारी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 151 रन ही बना सकी। अफरीदी के अलावा हसन अली ने 2 विकेट, जबकि शादाब खान और हारिस रउफ ने 1-1 विकेट चटकाया। जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम के ओपनर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए 10 विकेट से पाकिस्तान को मैच जिता दिया।

तीन साल पुराना बदला लिया

शाहीन अफरीदी ने रविवार को भारत के खिलाफ पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। इससे पहले जब 2018 में करियर के शुरुआती दिनों में वो भारत के खिलाफ मैदान पर उतरे थे, तब वो मौका वनडे एशिया कप का था। उस मैच में अफरीदी ने 6 ओवर में 42 रन लुटा दिए थे। उस दिन रोहित शर्मा ने शतक जड़ते हुए अफरीदी की खूब धुनाई की थी। अब तीन साल बाद वो जब भारत के खिलाफ लौटे तो पूरी तरह से बदल चुके थे। इस बार उन्होंने विकेट भी लिए, अपने ओवरों का कोटा भी पूरा किया और रोहित शर्मा को 0 पर आउट भी किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल