लाइव टीवी

आईपीएल 2022 के लिए टीमें अभ्यास के लिए तैयार, ट्रेनिंग कार्यक्रम व स्थान का हुआ ऐलान

Updated Mar 02, 2022 | 19:51 IST

IPL 2022 Practice schedule: आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें कब से अभ्यास करेंगी और कैसा रहेगा उनका पूरा कार्यक्रम। बीसीसीआई ने अभ्यास कार्यक्रम व वेन्यू की पहचान की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2022 का ट्रेनिंग कार्यक्रम जारी
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए पसीना बहाने की तैयारी
  • तारीखों का किया ऐलान, अभ्यास के लिए वेन्यू की पहचान भी की गई
  • 26 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2022

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सभी टीमें 14 या 15 मार्च से अभ्यास शुरू कर देंगी जिसके लिये यहां पांच अभ्यास स्थलों की पहचान की गयी है।
आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और पता चला है कि मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के बांद्रा कुर्ला परिसर, ठाणे में एमसीए स्टेडियम, डा. डीवाई पाटिल विश्वविद्यालय मैदान, सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) के साथ का फुटबॉल मैदान तथा घनसोली में रिलायंस कारपोरेट पार्क मैदान की पहचान अभ्यास स्थलों के रूप में की गयी है। खिलाड़ियों के आठ मार्च से यहां पहुंचने की संभावना है।

महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के सुचारू संचालन के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए के साथ बैठक की। आईपीएल में इस बार 10 टीम भाग लेंगी। यह भी पता चला है कि सभी भागीदारों को मुंबई पहुंचने से 48 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाना होगा।

खिलाड़ियों के ठहरने के लिये मुंबई में 10 और पुणे में दो होटलों की पहचान की गयी है। यह भी पता चला है कि खिलाड़ियों को अपने जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में प्रवेश करने से पहले तीन से पांच दिन तक पृथकवास पर रहना होगा। आईपीएल के लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे में होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल