लाइव टीवी

अस्पताल की बालकनी से लॉर्ड्स को देखकर बोले थे इरफान, मानो वह दुनिया कभी मेरी थी ही नहीं...

Updated Apr 29, 2020 | 14:42 IST

इरफान खान दो साल पहले जब अपना इलाज करवाने लंदन गए थे तब उन्होंने अपनी बीमारी का जिक्र करते हुए एक पत्र लिखा था जिसमें क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम का भी जिक्र किया था।

Loading ...
IRRFAN LORDS
मुख्य बातें
  • साल 2018 में लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करने गए थे इरफान खान
  • इस दौरान उन्होंने लिखा था प्रशंसकों के लिए भावुक पत्र
  • इस पत्र में इरफान ने किया था लॉर्ड्स का जिक्र और बताया था इसे अपने बचपन के ख्वाबों का मक्का

नई दिल्ली: भारतीय फिल्म जगत का एक चमकता सितारा बुधवार को दिन के उजाले में ओझल हो गया। कैंसर के खिलाफ जंग इरफान खान हार गए। दो साल से वो लाइलाज बीमारी का बड़ी मुस्तैदी के साथ सामना कर रहे थे। उन्होंने आखिरी दम तक हार नहीं मानी। मार्च में बीमारी की वजह से वो अपनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम का प्रमोशन नहीं कर सके। लेकिन उन्होंने एक ऑडियो मैसेज प्रशंसकों के लिए जारी किया जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे शरीर के अंदर कुछ अनचाहे मेहमान हैं जो उन्हें ऐसा करने से रोक रहे हैं। देखिए ऊंट किस करवट बैठता है। 

इरफान खान को जब अपनी बीमारी के बारे में पता चला तो वो इसका इलाज कराने लंदन गए थे। इस दौरान उन्होंने प्रशंसकों के लिए एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम का जिक्र भी किया था। क्रिकेट का मक्का कहा जाना वाला लॉर्ड्स का मैदान उनके उस अस्पताल की बालकनी से नजर आता था। 

लॉर्ड्स मेरे बचपन के ख्वाबों का मक्का
इसके बारे में उन्होंने जिक्र करते हुए कहा था, मैं जिस अस्पताल में भर्ती हूं, उसमें बालकनी भी है। वहां से बाहर का नजारा दिखता है। कोमा वॉर्ड ठीक मेरे ऊपर है। सड़क की एक तरफ मेरा अस्पताल है और दूसरी तरफ लॉर्ड्स स्टेडियम है...वहां विवियन रिचर्ड्स का मुस्कुराता पोस्टर है। मेरे बचपन के ख्वाबों का मक्का, उसे देखने पर पहली नजर में मुझे कोई एहसास ही नहीं हुआ। मानो वह दुनिया कभी मेरी थी ही नहीं। 

अनिश्चितता ही निश्चित है
उन्होंने आगे कहा, और फिर एक दिन यह अहसास हुआ…जैसे मैं किसी ऐसी चीज का हिस्सा नहीं हूं, जो निश्चित होने का दावा करे। ना अस्पताल और ना स्टेडियम। मेरे अंदर जो शेष था, वह वास्तव में कायनात की असीम शक्ति और बुद्धि का प्रभाव था। मेरे अस्पताल का वहां होना था। मन ने कहा... केवल अनिश्चितता ही निश्चित है। 

मई 2018 में लॉर्ड्स में देखा था इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच टेस्ट
इलाज के दौरान इरफान लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 24 से 27 मई के बीच खेले गए टेस्ट मैच को देखने गए थे। दर्शकदीर्घा में बैठकर मैच का तुत्फ उठाते हुए उनकी ये तस्वीर भी वायरल हुई थी। इस मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 9 विकेट के अंतर से मात दी थी। तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने इस मैच में आठ विकेट लिए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल