लाइव टीवी

IND vs ENG: चौथे टेस्ट से पहले जो रूट की हुंकार, बोले 'इस वर्ल्ड क्लास भारतीय गेंदबाज के लिए तैयार'

Updated Aug 31, 2021 | 21:05 IST

Joe Root on Ravichandran Ashwin| ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट - ओवल के मैदान पर होगी भिड़ंत
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चौथे टेस्ट मैच से पहले भरी हुंकार
  • इंग्लिश कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर अपनी टीम की रणनीति पर बयान दिया

भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले कप्तान जो रूट ने कहा कि उनकी टीम ओवल पर भारत के पलटवार का सामना करने के लिये तैयार है जिसमें विश्व स्तरीय गेंदबाज आर अश्विन को खेलना शामिल है। भारत ने लाडर्स टेस्ट जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली थी लेकिन इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट में एक पारी और 76 रन से जीत दर्ज करके वापसी की।

जो रूट ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘विराट कोहली की कप्तानी में भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम दमदार वापसी की कोशिश करेगी । ऐसे में हमें आत्ममुग्धता से बचना है । हमने अभी कुछ भी हासिल नहीं किया है ।श्रृंखला में बराबरी ही की है।’’ कोहली ने पहले तीन टेस्ट में अश्विन की बजाय रविंद्र जडेजा को उतारा लेकिन अब ओवल टेस्ट में इस अनुभवी आफ स्पिनर को उतारने की मांग तेज हो रही है।

रूट ने कहा, ‘‘उसका रिकॉर्ड खुद बोलता है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है । हमने उसे हमारे खिलाफ रन बनाते और विकेट लेते देखा है । हमें पता है कि टेस्ट क्रिकेट में वह क्या कर सकता है।’’

अनिल कुंबले के बाद हरभजन सिंह के साथ भारत के दूसरे सबसे कामयाब टेस्ट स्पिनर बनने से चार विकेट पीछे अश्विन ने पिछले महीने काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिये खेलते हुए एक मैच में छह विकेट लिये थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भी वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल