लाइव टीवी

बेन स्टोक्स को जो रूट का संदेश, कहा-इस तरह करो कप्तानी

Updated Jul 08, 2020 | 10:56 IST

Joe Root's message for satand in captain Ben stokes: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल रहे इंग्लैंड के नियमित कप्तान जो रूट ने कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स के लिए संदेशा भेजा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
बेन स्टोक्स और जो रूट
मुख्य बातें
  • साउथैम्टन टेस्ट में नहीं खेल रहे इंग्लैंड ने नियमित कप्तान जो रूट ने बेन स्टोक्स के लिए संदेश भेजा है
  • पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करने जा रहे हैं स्टोक्स, ऐसे में उन्हें रूट ने शुभकामना के साथ भेजी है टिप्स
  • इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 81वें कप्तान होंगे स्टोक्स

साउथैम्पटन: कोरोना वायरस के कारण 117 दिन बाद बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मैदान पर वापसी होने जा रही है। बदले हुए नियमों के साथ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच साउथैम्टन के रोज बाउल मैदान पर 8 जुलाई से खेला जाएगा। ये मैच इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए विशेष होने जा रहा है क्योंकि वो पहली बार इंग्लैंड की टीम की कमान संभालेंगे। नियमित कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में उन्हें पहले टेस्ट के लिए कार्यवाहक कप्तान बनाया गया है। 

अपने दूसरे बच्चे के जन्म कारण नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट पहले टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसे में उन्होंने अपने डिप्टी और टीम का कार्यवाहक कप्तान के लिए संदेश भेजा है। स्टोक्स ने इस बारे में कहा, कल जब मैंने ब्लेजर के साथ अपना फोटो शूट खत्म किया तब मुझे अपने लिए सबसे अच्छा संदेश मिला। रूट ने मुझे संदेश भेजा था जिसमें लिखा था, 'अपने तरीके से खेलो।'

सीनियर खिलाड़ियों से लेंगे सलाह
पहली बार कप्तानी करने जा रहे स्टोक्स ने कहा कि वह टीम के अनुभवी खिलाड़ियों से सलाह लेते रहेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि रूट भी उनके लिए घर से उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, मैं दूसरे लोगों से सलाह लेने में हिचकिचाऊंगा नहीं। और रूट यहां नहीं हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनका उपयोग नहीं करूंगा।

इंग्लैंड के 81वें टेस्ट कप्तान बनने जा रहे स्टोक्स ने कहा, रूट काफी खुले इंसान हैं और वह दूसरे खिलाड़ियों सलाह लेते रहते हैं इसलिए अगर मैं ऐसा नहीं करूंगा तो यह वेबकूफी होगी। हमारी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं और अगर मैं उनसे बात नहीं सीखूंगा तो यह अच्छा नहीं होगा।

मेरे लिए है गर्व का पल 
पहली बार टीम की कप्तानी संभालने के अनुभव को स्पेशल करार देते हुए स्टोक्स ने कहा, ये मेरे लिए विशेष दिन होगा। यह बेहद गर्व का विषय है लेकिन मेरा ध्यान अपने काम की ओर है न कि इर्दगिर्द होने वाली चर्चा पर। यह मेरी कप्तानी में खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट है और मैं इसमें अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं जो मैं कर सकता हूं। जिसका मतलब खुद के साथ पूरी सच्चाई के साथ खड़े होना और जो हूं वही बना रहूं।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल