लाइव टीवी

IND vs NZ: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे केन विलियमसन, ये खिलाड़ी संभालेगा न्यूजीलैंड की कमान

Updated Nov 16, 2021 | 11:43 IST

Kane Williamson to sit out T20I series: न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी जानी है। केन विलियमसन ने इस सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज
  • दोनों टीमें तीन टी20 मुकाबले खेलेंगी
  • विलियमसन इस सीरीज में बाहर बैठेंगे

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्होंने टेस्ट सीरीज पर फोकस करने के लिए यह फैसला किया है। विलियमसन की जगह तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम की कमान संभालेंगे। पहला टी20 17 नवंबर यानी बुधवार को जयपुर में खेला जाएगा जबकि दूसरा शुक्रवार को रांच और तीसरा टी20 मैच रविवार को कोलकाता में होगा। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 15 नवंबर से कानपुर में शुरू होगा और दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाना है।

दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम सोमवार शाम को जयपर पहुंच चुकी है। विलियमसन भी जयपुर में हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने एक बयान में कहा कि टी20 श्रृंखला को देखते हुए फैसला लिया गया है कि विलियमसन टेस्ट विशेषज्ञों के साथ जुड़ेंगे जो कि जयपुर में ही अभ्यास कर रहे हैं। टिम साउदी बुधवार से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे।

एनजेडसी ने साथ ही यह भी बताया कि ऑलाराउंडर काइल जैमीसन, सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल, स्पिनर मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स दोनों सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड ने जानकारी दी कि तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन के टी20 सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है। फर्गयूसन पिण्डली की चोट की वजह से टी20 विश्व कप नहीं खेल पाए थे।

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2021 का समापन होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड की यह पहली सीरीज है। भारतीय टीम जहां विश्व कप में में सुपर-12 राउंड से बाहर हो गई थी वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, कीवी को खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल