लाइव टीवी

Road Safety World Series: सचिन-वीरू-पठान पर भारी पड़े पीटरसन, रोमांचक मैच में इंग्लैंड लेजेंड्स की जीत

Updated Mar 09, 2021 | 23:25 IST

India Legends vs England Legends Score: इंग्लैंड लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के रोमांचक मैच में इंडिया लेजेंड्स को 6 रन से मात दे दी। मैच में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग पर केविन पीटरसन भारी पड़े।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सचिन तेंदुलकर और केविन पीटरसन (Road Safety World Series)
मुख्य बातें
  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20
  • इंग्लैंड लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स को दी मात
  • केविन पीटरसन ने खेली धुआंधार पारी

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के रोमांचक मुकाबले में मंगलवार को इंग्लैंड लेजेंड्स ने इंडिया लेजेंड्स को 6 रन से शिकस्त दे दी। मैच में इंडिया लेजेंड्स की तरफ से पिछली बार की तरह, इस बार सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का बल्ला नहीं गरजा। इरफान पठान ने जरूर धुआंधार पारी खेलकर मैच में एक समय समां बांध दिया था लेकिन ये नाकाफी साबित हुआ।

मैच में इंडिया लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पूर्व इंग्लिश दिग्गज केविन पीटरसन की अगुवाई में खेलने उतरी इंग्लैंड लेजेंड्स की शुरुआत अच्छी रही और इसकी वजह खुद कप्तान केविन पीटरसन बने। पीटरसन ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 6 चौके जड़े। ये उन्हीं की पारी थी कि इंग्लैंड लेजेंड्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। इंडिया लेजेंड्स की तरफ से इरफान पठान और मुनफ पटेल ने 2-2 विकेट लिए जबकि सर्वाधिक 3 विकेट यूसुफ पठान ने झटके।

जवाब में उतरी इंडिया लेजेंड्स की टीम से पिछली बार की तरह शानदार खेल की उम्मीद थी। सचिन-सहवाग की स्टार जोड़ी मैदान पर इन उम्मीदों के बीच उतरी लेकिन इस बार वे फ्लॉप रहे। देखते-देखते 17 रन के अंदर 3 विकेट गिर चुके थे। वीरेंद्र सहवाग 6 रन, कप्तान सचिन तेंदुलकर 9 रन और मोहम्मद कैफ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विकेट गिरने का सिलसिला यहीं नहीं थमा।

एस बद्रीनाथ भी 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि युवराज सिंह ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन वो भी आउट हो गए। यूसुफ पठान ने 17 रन और नमन ओझा ने 12 रन बनाए। इसके बाद शुरू हुआ इरफान पठान और मनप्रीत गोनी का धमाल। इरफान पठान ने 34 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए नाबाद 61 रनों की पारी खेली। जबकि गोनी ने 16 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 1 चौका शामिल था।

हालांकि पठान और गोनी के धुआंधार शॉट्स नाकाफी साबित हुए क्योंकि इंडिया लेजेंड्स 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी और 6 रन से चूक गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों में पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर स्टार बने जिन्होंने 15 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा जेम्स ट्रेडवेल ने 2 विकेट लिए और होगार्ड-साइडबॉटम ने 1-1 विकेट हासिल किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल