लाइव टीवी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया टीम के नए कप्तान का ऐलान, इस खिलाड़ी के हाथ आई कमान

Updated Feb 16, 2022 | 17:17 IST

KKR New Captain Shreyas Iyer: कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को अपनी टीम का नया कप्तान चुना है। केकेआर ने नीलामी में अय्यर को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 12.25 करोड़ रुपये खर्च किए।

Loading ...
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान
मुख्य बातें
  • श्रेयस अय्यर होंगो कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान
  • नए सीजन की शुरुआत से वो संभालेंगे टीम की कमान
  • वो टीम की नियमित तौर पर कप्तानी करने वाले छठे खिलाड़ी हैं

कोलकाता: साल 2021 में आईपीएल की उपविजेता रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 12-13 फरवरी को हुई नीलामी में श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में 12.25 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपने दल में शामिल किया था। अब नीलामी के तीन दिन बाद केकेआर ने श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा भी केकेआर ने कर दी है।

नीलामी के बाद से ही कहा जा रहा था कि केकेआर को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है और ऐसा ही हुआ। दिल्ली की कमान संभाल चुके श्रेयस अय्यर से बेहतर और कोई खिलाड़ी कोलकाता के पास नहीं था। अय्यर केकेआर की नियमित तौर पर कप्तानी करने वाले छठे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सौरव गांगुली, गौतम गंभीर, जैक कैलिस, दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन नियमित तौर पर टीम की कप्तानी कर चुके हैं। गंभीर की कप्तानी में केकेआर दो बार चैंपियन बन चुकी है।

अपनी बल्लेबाजी से अय्यर ने किया है सबको प्रभावित
श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स का नया कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने कहा, हमें इस बात की खुशी है कि हम  पहले तो श्रेयस अय्यर को आईपीएल नीलामी में अपनी टीम में शामिल करने में सफल हुए। अब टीम का नेतृत्व उनके हाथों में देने में खुशी हो रही है। उन्होंने अपने शानदार बल्लेबाजी से हमें ही नहीं अन्य लोगों को भी प्रभावित किया है। मुझे पूरा यकीन है कि केकेआर के कप्तान के कप्तान के रूप में वो और तरक्की करेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल