लाइव टीवी

इन दो खिलाड़ियों के नाम पर हो भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला ट्रॉफी का नाम, पूर्व कंगारू स्पिनर ने कर डाली बड़ी मांग

Updated Oct 07, 2021 | 14:34 IST

India-Australia women's trophy: पूर्व कंगारू स्पिनर क्रिस्टीन बीम्स ने बड़ी मांग की है। उनका कहना है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया महिला ट्रॉफी का नाम झूलन गोस्वामी और कैथरीन फिट्जपैट्रिक के नाम पर होना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है
  • भारत ने वनडे सीरीज गंवा दी और एक टेस्ट ड्रॉ रहा
  • दोनों टीमों के बीच गुरुवार से टी20 सीरीज शुरू होगी

मेलबर्न: पूर्व लेग स्पिनर क्रिस्टीन बीम्स का कहना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला का नाम दोनों देशों की महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और कैथरीन फिट्जपैट्रिक के नाम पर रखा जाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में 2015 में एक टेस्ट और 2014 से 2017 के बीच 30 वनडे तथा 18 टी20 खेल चुकी बीम्स ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के सम्मान में ऐसा किया जाना चाहिए।

'झूलन और कैथरीन का खेल में दबदबा रहा है'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 श्रृंखला की गोल्ड कोस्ट में शुरुआत से पहले उन्होंने यह बात कही। तीनों प्रारूपों में हो रही श्रृंखला का निर्धारण अंक आधारित प्रणाली पर होगा। बीम्स ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, 'झूलन गोस्वामी और कैथरीन फिट्जपैट्रिक ने तीनों प्रारूप खेले हैं और उनके रिकॉर्ड खुद सब साबित करते हैं। खेल में उनका दबदबा रहा है। दोनों मिलकर 580 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुकी हैं।'

झूलन ने 2002, कैथरीन ने 1991 में किया डेब्यू

झूलन ने 2002 में पदार्पण करने के बाद 12 टेस्ट, 192 वनडे और 68 टी20 खेलकर क्रमश: 44, 240 और 56 विकेट लिए हैं। वहीं कैथरीन ने 1991 में पदार्पण करके 13 टेस्ट, 109 वनडे और दो टी20 खेले। उन्होंने टेस्ट में 60 , वनडे में 180 विकेट चटकाए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी मेल जोंस ने ट्रॉफी का नाम शांता रंगास्वामी और मार्गरेट जेनिंग्स के नाम पर रखने का सुझाव दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल