लाइव टीवी

कीवी क्रिकेट बोर्ड ने जारी की सालाना अनुबंध सूची, जैमिसन को मिला भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का ईनाम

Updated May 15, 2020 | 12:19 IST

कीवी क्रिकेट बोर्ड( New Zealand Cricket Board) ने 2020-21 के क्रिकेट सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर दी है। इस बार तीन युवा खिलाड़ियों को सूची में शामिल किया गया है।

Loading ...
Kyle Jamieson Ajaz Patel Devon Conway
मुख्य बातें
  • तीन युवा खिलाड़ियों को पहली बार मिली केंद्रीय अनुबंध सूची में जगह
  • कोलिन मुनरो और जीत रावल हुए 2020-21 की सूची से बाहर
  • अगस्त 2020 से लागू होगा नया कॉन्ट्रैक्ट, खिलाड़ियों को 22 मई तक देनी होगी सहमति

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को साल 2020-21 के क्रिकेट सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर दी। 20 खिलाड़ियों की इस सूची में तीन नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है वहीं पिछले सीजन की सूची में शामिल तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया है।

भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को पहली बार केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल किया गया है। उनके साथ स्पिनर एजाज पटेल और बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी केंद्रीय अनुबंध हासिल करने में सफल रहे हैं। कीवी क्रिकेट बोर्ड के मास्टर एग्रीमेंड के अनुसार खिलाड़ियों को 22 मई तक अनुबंध पर अपनी सहमति या असहमति देनी होगी। ये अनुबंध खिलाड़ियों पर 1 अगस्त 2020 से लागू होगा। 

जैमिसन का मिला शानदार प्रदर्शन का ईनाम
जैमिसन को भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ वो अपने डेब्यू मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। वहीं अयाज पटेल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। वो पिछले 18 महीने में टेस्ट टीम का सदस्य रहे हैं खासकर विदेशी दौरों पर। 

कॉनवे कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले तीसरे युवा खिलाड़ी हैं। 28 वर्षीय इस बल्लेबाज ने पिछले 2 सीजन में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। दक्षिण अफ्रीका से साल 2017 में पलायन करके न्यूजीलैंड में बसने वाले कॉनवे अगस्त में राष्ट्रीय टीम में चयन की पात्रता हासिल कर चुके हैं। 

कोलिन मुरनो और जीत रावल का कटा पत्ता
जिन खिलाड़ियों को इस बार अनुबंध सूची से बाहर किया गया है उनमें मुख्य नाम कोलिन मुनरो , जीत रावल और टॉड एस्टल का है। टॉड एस्टल जनवरी में ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। चयन समिति के अध्यक्ष गेविन लार्सन का कहना है कि जिन नए खिलाड़ियों को अनुबंध दिया गया है उन तीनों का ही प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने कहा, काइल, एजाज और डेवोन को ने पिछले 12 महीने में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है। इसलिए उन्हें कॉन्ट्रैक्ट देने में खुशी हो रही है।'

लार्सन ने आगे कहा, काइल जैमीसन ने महज 25 साल की उम्र में भारत के खिलाफ जो किया वो अद्भुत था। उनका भविष्य उज्जवल है। वहीं एजाज को हम एक सक्षम स्पिनर के रूप में देख कहे हैं। वो खुद भी अपनी जगह पक्की करने की फिराक में होंगे खासकर उपमहाद्वीप में अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़कर। वहीं डेवोने के बारे में उन्होंने कहा, तीनों फॉर्मेट में पिछले 2 साल से वो शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में उन्हें नजरअंदाज कर पाना हमारे लिए असंभव था। उनके टीम में आने से बल्लेबाजी और मजबूत होगी। 

अनुबंध हासिल करने वाले कीवी खिलाड़ी
टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसनस मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स,  जिमी नीशम, एजाज पटेल, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर,नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, केन विलियमसन और विल यंग। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल