लाइव टीवी

LPL 2022: लंका प्रीमियर लीग को लेकर आया अहम अपडेट, अब इस तारीख से शुरू होगा तीसरा सीजन

Updated Aug 10, 2022 | 14:30 IST

Lanka Premier League 2022: लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का तीसरा सीजन अब दिसंबर में आयोजित किया जाएगा। पिछले महीने एलपीएल 2022 को स्थगित कर दिया गया था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एलपीएल 2022
मुख्य बातें
  • लंका प्रीमियर लीग 2022
  • तीसरा सीजन स्थगित हो गया था
  • अब नई तारीखों की हुई घोषणा

श्रीलंका पिछले कई महीनों से अपने इतिहास के सबसे भयावह आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसके कारण देश में अनिश्चितता का माहौल है। हाल ही में श्रीलंका में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली गईं लेकिन उसके बावजूद  21 अगस्त में शुरू होने वाली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2022 को स्थगित कर दिया गया। हालांकि, अब तीसरे सीजन की नई तारीखें सामने आ गई हैं। एलपीएल अब 6 से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। आयोजकों ने बुधवार को तारीखों का ऐलान किया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक समांता डोडनवेला ने कहा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लंका प्रीमियर लीग का आयोजन छह से 23 दिसंबर के बीच किया जाएगा।' इससे पहले, जुलाई में श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा था, 'एलपीएल को स्थगित करने का फैसला श्रीलंका क्रिकेट ने टूर्नामेंट के अधिकार हासिल करने वाले इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप एफजेडई के अनुरोध के बाद किया, जिसने देश में आर्थिक संकट का हवाला दिया और कहा कि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए देश का माहौल ठीक नहीं।'

श्रीलंका में एशिया कप भी नहीं

बता दें कि श्रीलंका ने जुलाई में एशिया कप 2022 की मेजबानी को लेकर भी हाथ खड़े कर दिए थे और टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित कराना का फैसला किया।  एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने कहा था कि श्रीलंका बोर्ड ने घरेलू सरजमीं पर परिस्थितियों को देखते हुए एशिया कप के आयोजन पर असमर्थता जताई। वहीं, अब एशिया कप का आयोजन दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा, जो टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग छठी टीम के तौर पर भाग लेने के लिए क्वालीफायर खेलेंगे।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल