लाइव टीवी

मोहम्मद यूसुफ ने बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना के सवाल पर दिया रोचक जवाब

Updated Apr 05, 2020 | 12:08 IST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने बाबर आजम की जमकर तारीफ करते हुए उनकी विराट कोहली से तुलना के सवाल पर रोचक जवाब दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Mohammad Yousuf
मुख्य बातें
  • बाबर आजम की मोहम्मद यूसुफ ने की जमकर तारीफ
  • मिस्बाह उल हक के काम के तरीकों पर उठाए सवाल
  • पूछा हफीज और शोएब मलिक की क्यों हुई टीम में वापसी

लाहौर: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज रहे मोहम्मद यूसुफ के रूप में बाबर आजम को अपना एक और मुरीद मिल गया है। पाकिस्तान के लिए 90 टेस्ट और 288 वनडे खेलने वाले 45 वर्षीय यूसुफ ने बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। 

मोहम्मद यूसुफ को आधुनिक दौर में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उन्होंने बाबर आजम की तारीफ करते हुए कहा, बाबर आजम वर्तमान में टीम के दूसरे खिलाड़ियों से हटकर हैं। इसी वजह से वो आईसीसी रैंकिंग में सभी फॉर्मेट में टॉप 5 बल्लेबाजों में शामिल है। व्यक्तिगत रूप से मैंने जब से संन्यास लिया है उसके बाद से पाकिस्तानी टीम में उनके जैसा बेहतरीन बल्लेबाज नहीं देखा। 

नहीं देखा पाकिस्तान में बाबर जैसा बल्लेबाज 
बाबर आजम की वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में औसत 50 से ज्यादा का है। उनका अब तक खेले 25 टेस्ट मैच में भी 45.12 का शानदार औसत है। उनका अब पाकिस्तान सुपर लीग में भी शानदार प्रदर्शन रहा है। हालिया सीजन को कोरोना वायरस के कारण निलंबित किए जाने तक उन्होंने 9 मैच में 3 अर्धशतक जड़े थे। बाबर आजम की शानदार बल्लेबाजी और लगातार अच्छे प्रदर्शन की वजह से तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से होती है। ऐसे में यूसुफ ने कहा बाबर की विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के साथ तुलना करना ठीक नहीं है। वो अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं। 

पाकिस्तानी क्रिकेट को पीछे की ओर ले जा रहे हैं मिस्बाह
बाबर आजम के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कई अन्य मुद्दों पर भी बात करते हुए पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक की पुराने खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को टीम में वापस बुलाने के लिए आलोचना की। इस बारे में उन्होंने कहा, मुझे ये बात समझ में नहीं आती है कि एक आदमी को इतनी सारी जिम्मेदारियां क्यों दे दी गई हैं। जिस तरह वो काम कर रहे हैं उसमें मुझे मिस्बाह के पास कोई योजना दिखाई नहीं देती।'

हफीज और मलिक की वापसी पर उठाए सवाल 
उन्होंने आगे कहा, हफीज और मलिक को टीम में क्यों बुलाया गया जबकि उनका रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में कैसा है इससे सब वाकिफ हैं। ये कदम पाकिस्तान को पीछे की ओर ले जा रहा है। उन्होंने बाबर की एक बार फिर तारीफ करते हुए कहा कि वो महान खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर है।   

पाकिस्तानी टीम के साथ अपने दिनों को याद करते हुए यूसुफ ने कहा कि वो सौभाग्यशाली थे कि उन्हें सलीम मलिक, इंजमाम उल हक, एजाज अहमद और सईद अनवर जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ये ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने दुनिया के हर कोने में रन बनाए इन खिलाड़ियों को खेलता देखकर या इनके साथ खेलकर ही मैं एक बेहतर खिलाड़ी बन सका। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल