लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर सुपरहिट हुआ एम.एस. धोनी का रिटायरमेंट वीडियो, 18 घंटे में आए करोड़ों व्यूज

Updated Aug 16, 2020 | 14:42 IST

MS Dhoni retirement VIDEO views: शनिवार शाम महेंद्र सिंह धोनी ने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए अपना एक वीडियो पोस्ट किया था जो सोशल मीडिया पर व्यूज के मामले में सुपरहिट रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • 15 अगस्त की शाम धोनी ने अचानक कर दी रिटायरमेंट की घोषणा
  • दो लाइन के छोटे से पोस्ट के साथ शेयर की वीडियो क्लिप
  • इंस्टाग्राम पर 18 घंटे में तेजी से देखा गया पूर्व क्रिकेट कप्तान का वीडियो

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा कर दी। इस बारे में लगातार अटकलें लग रही थीं कि धोनी आखिर अपना आखिरी मैच कब खेलेंगे और उनकी विदाई कैसी होगी लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए यह पल निराशाजनक था कि माही ने बिना कोई विदाई मैच खेले अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि धोनी इस तरह बिना किसी तय कार्यक्रम के संन्यास लेंगे हालांकि यह उनके खेल के अंदाज की तरह की बेहद अलग था। इससे पहले जब कैप्टन कूल के नाम से मशहूर दिग्गज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था तब भी उन्होंने अचानक घोषणा करते हुए सबको चौंका दिया था।

इस बार भी उन्होंने एक खास वीडियो के साथ संन्यास लेने की घोषणा करते हुए शनिवार को इंस्टाग्राम पर महज दो लाइन लिखीं- 'आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। शाम 7.29 बजे से मुझे रिटायर समझा जाए।'

हालांकि इस पोस्ट में जो 4 मिनट 7 सेकेंड का वीडियो पोस्ट था, वह अपने आप में बहुत कुछ कह गया। जिसमें धोनी के करियर के अलग अलग पड़ावों की कई तस्वीरें शामिल थीं और साथ ही  एक गाना- 'मैं पल दो पल का शायर हूं।' यह गीत धोनी के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक है।

अब धोनी के संन्यास की घोषणा के वीडियो को पोस्ट हुए 18 घंटे से ज्यादा समय बीत चुका है और इस दौरान यह वीडियो व्यूज के मामले में सुपरहिट रहा है।

18 घंटे में 2 करोड़ से ज्यादा व्यूज:
18 घंटे में वीडियो को 23 मिलियन यानी करीब 2 करोड़ 34 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 के विश्वकप में जीत के लिए पूरी कोशिश के बावजूद टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद धोनी अक्टूबर 2020 में होने वाले विश्वकप टी-20 में आखिरी बार खेलकर संन्यास लेंगे लेकिन कोरोना महामारी की वजह से आईसीसी ने टूर्नामेंट स्थगित कर दिया और अब अब एम.एस. ने सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा कर दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल