लाइव टीवी

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में इस दिग्गज भारतीय ने लगा रहा रखा है रनों का अंबार, कोहली का दूर-दूर तक पता नहीं

Updated Mar 22, 2021 | 09:28 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले वनडे मुकाबलों में दिग्गज भारतीय के नाम सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इस इस लिस्ट में विराट कोहली का दूर-दूर तक पता नहीं है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली

टेस्ट और टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज में टकराएंगे। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम की जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया। दोनों टीमों के बीच 23 मार्च यानी मंगलवार को पहला वनडे खेले जाएगा। टी20 सीरीज में विराट कोहली (231) का बल्ला जमकर चला और वह सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। भारतीय फैंस को उनसे वनडे सीरीज में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन क्या आपको पता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे मुकाबलों में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड किस खिलाड़ी के नाम दर्ज है?

इस दिग्गज  ने लगा रहा रखा है रनों का अंबार

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी भारत-इंग्लैंड वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंग्लिश टीम के विरुद्ध रनों का अंबार लगा रहा रखा है। उन्होंने 2006 से लेकर 2019 तक इंग्लैंड के खिलाफ 48 मैचों की 44 पारियों में 46.84 की औसत और 87.94 की स्ट्राइक रेट से कुल 1546 रन बनाए हैं। उन्होंने यह रन 1 शतक और 19 अर्धशतकीय पारियों के जरिए जुटाए। वहीं, धोनी ने इस दौरान 129 चौके और 34 छक्के जड़े थे। गौरतलब है कि धोनी ने धोनी पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, जिसके  बाद अब यह रिकॉर्ड विराट कोहली अपने नाम कर सकते हैं।

फिलहाल लिस्ट में इस नंबर पर हैं विराट कोहली

धोनी के बाद भारत-इंग्लैंड वनडे मुकाबलों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में युवराज सिंह (1523), सचिन तेंदुलकर (1455) और सुरेश रैना (1207) का नंबर आता है। वहीं, विराट कोहली (1178) फिलहाल इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उन्हें धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए वनडे सीरीज में 369 रनों की जरूरत होगी। वैसे, कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखें तो उनके लिए यह कारनामा अंजाम देना नामुमकिन नहीं हैं। बता दें कि भारत और इंग्लैंड वनडे सीरीज के सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में आयोजित किए जाएगें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल