लाइव टीवी

MAR vs NOR T10 League: युवराज सिंह का निराशाजनक डेब्‍यू, आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी

Updated Nov 16, 2019 | 10:35 IST

Northern Warriors vs Maratha Arabians T10 League 2019: युवराज सिंह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए। उनकी टीम मराठा अरेबियंस को नॉर्दन वॉरियर्स के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
युवराज सिंह और आंद्रे रसेल टी10 लीग
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह चौथे क्रम पर बल्‍लेबाजी करने आए, लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके
  • युवराज को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला क्‍योंकि वॉरियर्स ने आसानी से 89 रन के लक्ष्‍य को हासिल किया
  • आंद्रे रसेल ने एक बार फिर फैंस को अपना दीवाना बनाया और केवल 24 गेंदों में 58 रन की तेजतर्रार पारी खेली

अबु धाबी: 6 गेंद में एक बाउंड्री सहित 6 रन- कुछ इस अंदाज में युवराज सिंह का टी10 लीग में डेब्‍यू रहा। अबु धाबी के शेख जायेद क्रिकेट स्‍टेडियम में भारत के 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप के हीरो युवराज सिंह का टी10 लीग में डेब्‍यू काफी निराशाजनक रहा। मराठा अरेबियंस की तरफ से उद्घाटन मैच में युवराज सिंह चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए। बता दें कि अबुधाबी टी10 लीग का यह तीसरा एडिशन है। नॉर्दन वॉरियर्स के खिलाफ क्रिस लिन के आउट होने के बाद युवराज सिंह मराठा अरेबियंस की तरफ से बल्‍लेबाजी करने आए थे।

हालांकि, बाएं हाथ के स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज को देखने के लिए मैदान में काफी दर्शक उमड़े थे। फैंस को उम्‍मीद थी कि युवराज सिंह लंबे-लंबे छक्‍के लगाएंगे, लेकिन उन्‍हें निराश होकर मैदान से लौटना पड़ा क्‍योंकि पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज प्रभावित करने में नाकाम रहे। युवराज सिंह ने अगली चार गेंदों में दो रन बनाए और फिर छठी गेंद पर वह आउट हो गए। युवराज ने रयाद एम्रिट की गेंद पर लांग ऑन के ऊपर से शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन सर्कल के अंदर ही क्रिस ग्रीन को आसान कैच थमा बैठे।

37 साल के युवराज सिंह ने इस साल की शुरुआत में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। टी10 लीग में बल्‍ले से निराशाजनक प्रदर्शन के बाद युवी को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला क्‍योंकि वॉरियर्स ने आसानी से 89 रन के लक्ष्‍य को हासिल किया। वॉरियर्स की जीत के हीरो वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल रहे, जिन्‍होंने सिर्फ 24 गेंदों में नाबाद 58 रन की तूफानी पारी खेली। 'मसेल रसेल' के नाम से मशहूर ऑलराउंडर ने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्‍के जड़े।

रसेल की पारी की बदौलत नॉर्दन वॉरियर्स ने मराठा अरेबियंस को 9 विकेट से मात दी। बता दें कि रसेल ने गेंदबाजी में भी उम्‍दा प्रदर्शन करते हुए दो ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लिए थे। बता दें कि नॉर्दन वॉरियर्स ने टॉस जीतकर मराठा अरेबियंस को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। ड्वेन ब्रावो के नेतृत्‍व वाली मराठा अरेबियंस की टीम 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना सकी। जवाब में नॉर्दन वॉरियर्स ने सात ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। रसेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल