लाइव टीवी

19 रन के अंदर 6 ऑस्ट्रेलियाई लौट गए पवेलियन, जानिए आखिर हैं कौन वेस्टइंडीज के दो 'नए' गेंदबाज

Updated Jul 10, 2021 | 11:36 IST

West Indies vs Australia 1st T20I: ओबेड मैकॉय और हेडन वॉल्श ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में घातक गेंदबाजी की। दोनों ने वेस्टइंडीज को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ओबेड मैकॉय और हेडन वॉल्श
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया से पहला टी20 जीत लिया
  • वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 146 का लक्ष्य दिया
  • कंगारू टीम महज 16 ओवर में ही ढेर हो गई

वेस्टइंजीज ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच मैचों की सीरीज में बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज ने कंगारू टीम को 18 रन से धूल चटाई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। वहीं, वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 145 रन का स्कोर खड़ा किया। लगा कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से मुकाबला अपने नाम कर लेगी, लेकिन विंडीज टीम के दो गेंदबाजों- ओबेड मैकॉय और हेडन वॉल्श ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दोनों ने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ दी बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाने में भी कामयाब रहे। 

19 रन के अंदर 6 ऑस्ट्रेलियाई आउट

लक्ष्य का पीछा  करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन टीम संभली और फिर 4 विकेट गंवाकर स्कोर 105 के पार पहुंच गया। एक समय ऑस्ट्रेलिया को 48 बॉल में कुल 30 रन चाहिए थे पर कंगारू टीम लड़खड़ा गई। उसने महज 19 रन के अंदर 6 विकेट खो दिए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैकॉय और हेडन वॉल्श की घातक गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाए। मैकॉय ने एश्टन एगर (1), मिचेल स्टार्क (3) जोश हुजलवुड (0) को आउट किया जबकि वॉल्श ने मैकडेर्मोट (2), मिचेल मार्श (51), डेनिल क्रिश्चयन (10) का शिकार किया। बता दें कि मैकॉय ने 26 देकर 4 विकेट और वॉल्शन ने 23 रन खर्ज कर 3 तीन विकेट झटके।

आखिर हैं कौन ये दो नए गेंदबाज

मैकॉय और वॉल्श ने मार्च 2019 में टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। हालांकि, दोनों टीमें लगातार नहीं रहे। मैकॉय ने डेब्यू के बाद और मैच खेला और टीम से गायब हो गए। उन्होंने इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ वापसी की और तब से टीम में बने हुए हैं। उन्होंने अब तक 11 टी20 खेले हैं और 18 विकेट लिए। वहीं, वॉल्श ने डेब्यू के बाद से जनवरी 2020 तक मैच खेले पर उसके बाद वह लंबे समय तक नहीं रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले आखिरी मुकाबला पिछले साल नंबर में खेला था। वह अभी तक 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में मैदान पर उतरे हैं और 14 विकेट लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल