लाइव टीवी

IND vs ENG: अंतिम समय में इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, 6 महीने से था बाहर

Updated Feb 03, 2021 | 20:59 IST

Ollie Pope returns to England test squad: भारत के खिलाफ जल्द शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एक और खिलाड़ी की वापसी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ओली पोप ने भारत के खिलाफ किया था करियर का आगाज (फाइल)

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। शायद यही वजह है कि उसके जो भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी टीम के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, उनको टेस्ट टीम के साथ जोड़ा जा रहा है। दो दिन पहले जहां बेन फोक्स को दो साल बाद टीम में शामिल किया गया, वहीं अब ओली पोप को 6 महीने बाद इंग्लैंड की टीम में जगह दे दी गई है। 

इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ओली पोप को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पूर्व पृथकवास की अवधि पूरी होने के बाद बुधवार को इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया। इस 23 वर्षीय बल्लेबाज को पाकिस्तान के खिलाफ पिछले साल अगस्त में आखिरी टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लग गई थी। उनके कंधे की हड्डी खिसकने के बाद आपरेशन कराया गया था।

रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे पोप श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ गए थे हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं थे। इससे उन्हें इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के साथ रिहैब और उपमहाद्वीप के हालात के अनुकूल खुद को ढालने में मदद मिली।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा, ‘‘सर्रे के बल्लेबाज ओली पोप को भारत दौरे के लिये इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ पोप अगस्त 2020 में लगी बायें कंधे की चोट से से पूरी तरह उबर चुके हैं । इंग्लैंड की मेडिकल टीम संतुष्ट है कि वह चयन के लिये उपलब्ध हैं।’’ पहले टेस्ट के लिये चुने जाने पर वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

ओली पोप का टेस्ट करियर (2018 से अब तक)

मैच - 13

रन - 645

औसत - 37.94

शतक - 1

अर्धशतक - 5

सर्वश्रेष्ठ स्कोर - नाबाद 135 रन

भारत के खिलाफ किया था आगाज

ओली पोप ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत भारत के खिलाफ ही की थी। उन्हें अगस्त 2018 में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका दिया गया था जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर थी।

इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में- 28, 10 और 16 रन की पारियां खेली थीं। उनके टेस्ट करियर का एकमात्र शतक जनवरी 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में आया था जहां उन्होंने पहली पारी में नाबाद 135 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल