लाइव टीवी

इंग्लैड दौरे पर रवानगी से पहले रद्द हुआ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैंप

Updated Jun 10, 2020 | 07:50 IST

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के जुलाई में प्रस्तावित इंग्लैंड दौरे के आयोजन से पहले लाहौर में होने वाले ट्रेनिंग कैंप को कोरोना के प्रकोप को देखते हुए रद्द कर दिया गया है।

Loading ...
PCB
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जैव सुरक्षित माहौल में रख पाना है मुश्किल
  • लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में नहीं है एक साथ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को रोक पाने की व्यवस्था
  • ऐसे में तय कार्यक्रम से पहले इंग्लैंड रवाना होगी पाकिस्तानी टीम, इसस पहले होगा सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे से पहले जैविक सुरक्षित माहौल में अभ्यास शिविर आयोजित करने का इरादा देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले देखकर रद्द कर दिया है। बोर्ड ने ईसीबी से टीम के जल्दी इंग्लैंड पहुंचने के इंतजाम करने का अनुरोध किया है। पाकिस्तानी टीम अब अगस्त में होने वाली टेस्ट श्रृंखला से 40 दिन पहले इंग्लैंड पहुंचना चाहती है। पीसीबी ने कहा कि दौरे से पहले खिलाड़ियों के लिये कोई अभ्यास शिविर नहीं होगा।

पाकिस्तान में एक लाख से अधिक पॉजिटिव मामले हैं जबकि दो हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार पीसीबी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जैविक सुरक्षित माहौल नहीं बना पा रहा क्योंकि वहां रिहायशी परिसर में कमरे कम हैं। वेबसाइट ने कहा, 'पीसीबी लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और गद्दाफी स्टेडियम में अभ्यास शिविर लगाना चाहता था जहां 25 खिलाड़ी अलग-थलग अभ्यास कर सकें। लेकिन वहां इतने लोगों के ठहरने की व्यवस्था नहीं है। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी बढ़ गए हैं।'

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किया गया फैसला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्रेनिंग कैंप को रद्द किए जाने के बारे में प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि पाकिस्तान में आने वाले सप्ताह में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तानी टीम के ट्रेनिंग कैंप को रद्द करने का फैसला किया है। पीसीबी ने कहा, पाकिस्तान में आने वाले हफ्तों में कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह आकलन किया गया कि खिलाड़ियों को सुरक्षित वातावरण में रखना एक चुनौती है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय पुरुष टीम का प्रशिक्षण शिविर आयोजित नहीं करने का फैसला किया है।



तय कार्यक्रम से पहले दौरे पर जाएगी टीम 
पीसीबी पहले से ही ईसीबी के साथ जुलाई में अपनी टीम को तय कार्यक्रम से पहले इंग्लैंड रवाना करने के लिए चर्चा कर रहा है ताकि पाकिस्तान दल को वहां अतिरिक्त अभ्यास करके लाभ उठा सके। खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 परीक्षण कब किया जाएगा इस बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी। 

ट्रेनिंग कैंप रद्द करने के बाद पीसीबी ने खिलाड़ियों को याद दिलाया है कि इस अवधि के दौरान ग्राउंड पर जाकर अभ्यास नहीं करने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्हें सामाजिक दूरी के सख्त प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया है। ये निर्देश उनकी व्यक्तिगत और परिवार की भलाई के लिए जारी किए गए हैं जो कि हर तरह से सर्वोच्च है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल