लाइव टीवी

कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ना पाकिस्तानी गेंदबाज को पड़ा भारी, PCB ने टूर्नामेंट से बांध दिया बोरिया बिस्तर

Updated Dec 01, 2020 | 08:54 IST

Raza Hasan expelled from Quaid-e-Azam Trophy: कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पाकिस्तानी गेंदबाज रजा हसन के खिलाफ बोर्ड ने सख्त एक्शन लिया है।

Loading ...
रजा हसन

पाकिस्तान में बाएं हाथ के स्पिनर रजा हसन को अपनी गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घरेलू सत्र के बाकी मैचों से बाहर कर दिया है। रजा हसन कायदे आजम ट्रॉफी में नार्दंस सेकंड इलेवन के लिए खेल रहे थे। पीसीबी ने बताया कि  28 वर्षीय स्पिनर मेडिकल टीम की अनुमति लिए बिना जैव सुरक्षा घेरा (बायो-सिक्योर) तोड़ा दिया था, जिसके बाद टूर्नामेंट से उनका बोरिया बिस्तर बांध दिया गया। 

'प्रोटोकॉल के बारे में कई बार बताया गया'

पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर नदीम खान ने कहा, 'रजा हसन ने बोर्ड की मेडिकल टीम की इजाजत के बगैर एक स्थानीय होटल में जैव सुरक्षा घेरा तोड़ दिया।' उन्होंने कहा, 'यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व के बारे में कई बार बताया गया और जागरूकता अभियान चलाया गया, लेकिन रजा हसन ने खुद फैसला करके लाइन क्रॉस कर दी।' नदीम खान ने आगे कहा, 'नियमों का उल्लंघन करने की वजह से रजा हसन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। उन्हें अब बाकी के सत्र के में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।' 

पाकिस्तान के लिए दस टी20 खेल चुके हैं 

रजा हसन कई सालों से पाकिस्तान की नेशनल टीम से बाहर हैं। ऐसे में स्पिनर के लिए कायदे आजम ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन वापसी के दरवाजे खोल सकता था। हालांकि, उन्होंने अपने पैर में खुद ही कुल्हाड़ी मार ली। बता दें कि रजा हसन साल 2012 में टी20 विश्व के दौरान सुर्खियों में आए थे। उन्होंने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में ग्लेन मैक्सवेल और शेन वॉटसन जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। उन्होंने अभी तक केवल 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक वनडे मैच खेला है। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल