लाइव टीवी

पिछले साल इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' कहा, अब दी सफाई

Updated May 02, 2020 | 02:10 IST

Abdul Razzaq clarifies on Jasprit Bumrah baby bowler comment: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर अब्दुल रज्जाक ने पिछले साल एक बेतुका बयान दिया था। अब सफाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह को लेकर अब्दुल रज्जाक ने दिया था बेतुका बयान
  • बुमराह को बताया था बेबी बॉलर, अब दी सफाई
  • पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर हैं अब्दुल रज्जाक

Abdul Razzaq clarification on Bumrah: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने पिछले साल अपने एक बयान से बड़ा विवाद खड़ा करते हुए चर्चा छेड़ दी थी। उन्होंने कुछ पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाजों से तुलना करते हुए भारत के स्टार युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' बताया था। अब रज्जाक ने लंबा समय बीत जाने के बाद अपने उस बयान पर सफाई पेश की है।

अब्दुल रज्जाक ने अपने ताजा बयान में अपने पुराने बयान पर पर्दा डालने का प्रयास किया है। उन्होंने बुमराह को 'बेबी बॉलर' बताने वाले कमेंट को लेकर कहा, 'मेरी बुमराह से कोई निजी समस्या नहीं है। मैं बस उनकी तुलना ग्लेन मैकग्रा, वसीम अकरम, कर्टली एंब्रोस और शोएब अख्तर जैसे दिग्गज पूर्व गेंदबाजों से तुलना करते कह रहा था। उन दिग्गजों का सामना करना ज्यादा मुश्किल होता। मेरे बयान को गलत तरह से पेश किया गया।'

रज्जाक ने आगे बुमराह की तारीफ करते हुए कहा, 'वो एक विश्व स्तरीय गेंदबाज बनने की ओर कदम बढ़ा रहा है। लेकिन हमारे जमाने में गेंदबाज बहुत ज्यादा क्षमता वाले थे, इसको कोई नकार नहीं सकता।' जसप्रीत बुमराह आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में गिने जाते हैं और इसके लिए 2016 में डेब्यू के बाद से उनको काफी संघर्ष भी करना पड़ा।

भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह हाल में अपनी फिटनेस को लेकर परेशान रहे हैं लेकिन वो एक बार फिर क्रिकेट के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वो अब तक 14 टेस्ट मैचों में 68 विकेट, 64 वनडे मैचों में 104 विकेट और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 59 विकेट हासिल कर चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल