लाइव टीवी

कोरोना वायरस: युवराज-कैफ ने किया 'जनता कर्फ्यू' का समर्थन, पीएम मोदी बोले- ऐसी होनी चाहिए साझेदारी

Updated Mar 21, 2020 | 14:54 IST

Coronavirus pandemic in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की सराहना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़त प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागरिकों से जनता कर्फ्यू की अपील की है। प्रधानमंत्री ने देश के नाम संबोधन में 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया और कहा कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी पीएम मोदी के इस 'जनता कर्फ्यू' अपील का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस अहम संदेश को हर नागरिक को फॉलो करने की जरूरत है। 

युवराज ट्विटर पर लिखा कि आइए, सामूहिक रूप से प्रधानमंत्री जी के निर्देशों का पालन करें। यह हकीकत है, लेकिन हम कोरोना वायरस से लड़ सकते हैं! मैं हर भारतीय से आग्रह करता हूं कि स्वच्छता को लेकर जागरुकता फैलाएं। वहीं, कैफ ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। जनता कर्फ्यू आने वाली चुनौतियों के प्रति तैयार होने के लिए हैं। आवश्यक सामग्री की सप्लाई के लिए पैनिक होने से बचें। यह वक्त है हमें अपने प्रियजनों और भारतवासियों के प्रति जिम्मेदारी दिखाने का। 

युवराज-कैफ की पीएम ने की सराहना

युवराज और कैफ के इन प्रयासों का पीएम मोदी ने स्वागत किया। पीएम ने दोनों खिलाडिो की सराहना करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'यहां दो बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जिनकी साझेदारी को हम हमेशा याद रखेंगे। अब, जैसा कि उन्होंने कहा है कि यह एक और साझेदारी का वक्त है। इस बार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी भारतीयों को शामिल होना होगा।' गौरतलब है कि युवराज और कैफ क्रिकेट मैदान पर अपनी एक खास साझेदारी के लिए आज भी याद किए जाते हैं। दोनों खिलाड़ियों ने साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त साझेदारी कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 

इंग्लैंड ने भारत को दिया था विशाल लक्ष्य 

इंग्लैंड ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में भारत को जीत के लिए 326 रन का विशाल लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम लड़खड़ा गई और उसने महज 146 पर के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिया। लग रहा था कि भारतीय टीम का जीतना मुश्किल है लेकिन युवराज और कैफ ने क्रीज पर ऐसा खूंटा गाड़ा की विजय पताका फहराकर। दोनों ने 121 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया। इस मैच में युवराज सिंह ने 63 गेंद में 69 रन की पारी खेली थी जबकि कैफ ने 75 गेंद में 87 रन बनाकर नाबाद रहे थे। भारत ने आखिरी ओवर में तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल