लाइव टीवी

टी20 विश्व कप से पहले अफगानिस्तान ने अपने नए कप्तान का किया ऐलान

Updated Jul 06, 2021 | 19:48 IST

New Afghanistan T20 captain announced: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा टी20 विश्व कप 2021 को नजर में रखते हुए उनके नए टी20 कप्तान का ऐलान कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Rashid Khan appointed as new captain Afghanistan T20 cricket team
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान को मिला नया टी20 कप्तान, एसीबी ने किया ऐलान
  • टी20 विश्व कप 2021 को नजर में रखते हुए लिया गया फैसला
  • सबसे कम उम्र के कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी अफगानी टीम

स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अफगानिस्तान की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बायें हाथ के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान टीम के उप कप्तान होंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘आलराउंडर राशिद खान को टीम अफगानिस्तान का टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान नियुक्त किया गया है। नजीबुल्लाह जादरान को इस प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है।’’

बोर्ड ने कहा, ‘‘खेल के जाने माने वैश्विक चेहरों में से एक राशिद का चयन इस भूमिका के लिए एसीबी अध्यक्ष फरहान यूसेफजई की अगुआई में एसीबी के नेतृत्वकर्ताओं ने उनके अनुभव, वर्षों से राष्ट्रीय टीम के साथ खेलते हुए उनके शानदार प्रदर्शन और नेतृत्व कौशल को ध्यान में रखते हुए किया है। ’’ टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे राशिद पहले आफगानिस्तान की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की अगुआई करने से इनकार करते हुए कह चुके हैं कि उनका मानना है कि नेतृत्वकर्ता की तुलना में एक खिलाड़ी के रूप में वह अधिक उपयोगी हैं।

बाइस साल के राशिद को जुलाई 2019 में सभी प्रारूपों में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अफगानिस्तान की हार के बाद दिसंबर में असगर अफगान ने उनकी जगह ली थी। वो टी20 विश्व कप में सबसे कम उम्र के कप्तान हो सकते हैं।

टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप बी में अफगानिस्तान को इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। बाकी दो टीमें क्वालीफायर के जरिए आएंगी। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद 2021 टी20 विश्व कप को हाल में भारत से यूएई स्थानांतरित किया गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल