लाइव टीवी

ASIA CUP 2022: पोंटिंग ने बताया- भारत-पाक मैच में कौन जीतेगा और कौन है एशिया कप खिताब का प्रबल दावेदार

Updated Aug 12, 2022 | 23:39 IST

Asia Cup 2022, India vs Pakistan, Ricky Ponting: एशिया कप 2022 इसी महीने के अंत में यूएई में शुरू होगा। भारत का पहला मैच पाकिस्तान से होना है। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इसको लेकर भविष्यवाणी की है और अपनी राय बताई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Ricky Ponting
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • भारत-पाकिस्तान मैच पर रिकी पोंटिंग की भी नजर
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया कौन है जीत व खिताब का प्रबल दावेदार

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत में अन्य टीमों की तुलना में बेहतर लाइनअप है और वे एशिया कप 2022 जीतने के लिए पसंदीदा हैं। साथ ही कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट के अपने शुरूआती मैच में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराना पसंद करेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक है और सभी की निगाहें 28 अगस्त को दुबई पर होंगी, जब दोनों टीमें आमने-सामनेहोंगी। पाकिस्तान आमने-सामने के मुकाबलों में बढ़त बनाए हुए है। यह एशिया कप में एक अलग कहानी है जिसमें भारत वर्तमान में 13 मैचों में 7-5 से आगे है।

जबकि पोंटिंग को प्रतिद्वंद्वियों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है, उनका मानना है कि भारत के जीतने के चांस ज्यादा है। पोंटिंग ने कहा, "मैं पाकिस्तान के खिलाफ (28 अगस्त मैच) को जीतने के लिए भारत के साथ जाऊंगा। यह पाकिस्तान से कुछ भी नहीं ले रहा है क्योंकि वे पाकिस्तान से बेहतर टीम है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं।"

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने यह भी बताया किया कि भारत किसी भी टूर्नामेंट में हराने के लिए कठिन प्रतिद्वंद्वी है, न कि केवल एक एशिया कप। पोंटिंग ने कहा, "केवल एशिया कप ही नहीं, बल्कि किसी भी टूर्नामेंट में भारत से आगे जाना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि हर बार जब हम टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत हमेशा आगे रहता है।"

47 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने अपने समय के आईपीएल में कोचिंग के दौरान भारत टी20 सितारों को देखा है और इस पर नजर रखी है कि वे टी520 विश्व कप से पहले कैसे तैयारी कर रहे हैं।

राहुल द्रविड़ और चयन पैनल द्वारा खिलाड़ियों के भारी रोटेशन के बावजूद भारत ने इस कैलेंडर वर्ष में अपने 21 टी20 मैचों में से 17 जीते हैं। परिवर्तनों के बावजूद एक अनुपस्थित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं, जिन्होंने पिछले टी20 विश्व कप के बाद से टी20 क्रिकेट में भारत के लिए नहीं खेला है।

ऑस्ट्रेलिया में प्रभाव डालने के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज को एशिया कप टीम से भी बाहर कर दिया गया है। सबसे छोटे प्रारूप को स्वीकार करते हुए शमी का सबसे कमजोर प्रारूप है। पोंटिंग ने जोर देकर कहा कि अगर 31 वर्षीय गेंदबाज को टीम में लेते तो निश्चित रूप से अच्छा काम करते।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल