लाइव टीवी

INDvsWI, 3rd T20: रोहित-राहुल का कहर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Updated Dec 11, 2019 | 20:57 IST

India vs West Indies 3rd T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में तीसरे व फाइनल टी20 में टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ने भारत के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करा दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Rohit Sharma and KL Rahul in 3rd T20I in Mumbai
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्टइंडीज तीसरा व फाइनल टी20
  • रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने बरपाया कहर
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

Rohit Sharma and KL Rahul Partnership: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे व फाइनल टी20 मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर भारतीय सलामी बल्लेबाजों का तूफान आया। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की जोड़ी ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की और कई बड़े रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के बीच बुधवार शाम पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले 34 गेंदों में 71 रनों की धुआंधार पारी खेली। जबकि लोकेश राहुल ने 91 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही भारत ने टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ये रिकॉर्ड है टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड। ऑस्ट्रेलिया के नाम 22 शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड था। जबकि भारत ने इस मैच में 22 का आंकड़ा छू लिया। विराट और लोकेश राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। अगर वो 5 रन और बना लेते तो ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड टूट जाता।

रोहित का धमाल, 50+ ओपनिंग साझेदारी में हर जगह मौजूद

एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की तरफ से जब दोनों ओपनर्स ने 50 से ऊपर का स्कोर बनाया है, ऐसा पांच बार हुआ है। बुधवार को मुंबई में रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने ये पांचवीं बार कर दिखाया। दिलचस्प बात ये है कि इन पांच मौकों में से चार बार रोहित शर्मा का नाम चार बार शामिल रहा है। ये है टॉप-5 लिस्ट।

1. गौतम गंभीर-युवराज सिंहः इंग्लैंड के खिलाफ, डरबन, 2007

2. रोहित शर्मा-शिखर धवनः न्यूजीलैंड के खिलाफ, दिल्ली, 2017

3. रोहित शर्मा-केएल राहुलः श्रीलंका के खिलाफ, इंदौर, 2017

4. रोहित शर्मा-शिखर धवनः आयरलैंड के खिलाफ, डबलिन, 2018

5. रोहित शर्मा-केएल राहुलः वेस्टइंडीज के खिलाफ, मुंबई, 2019

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में 240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें रोहित शर्मा (71) और केएल राहुल (91) के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली (29 गेंदों में नाबाद 70 रन) का भी अहम योगदान रहा। भारतीय पारी के दौरान कुल 16 छक्के लगे जिसमें से 7 छक्के विराट के बल्ले से निकले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल