लाइव टीवी

रोहित शर्मा को शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जमाने है 4 शॉट, इंटरनेशनल क्रिकेट में कर देंगे बड़ा धमाका

Updated Aug 01, 2022 | 21:26 IST

Rohit Sharma needs 4 maximum to overtake Shahid Afridi: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने अब तक अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 473 छक्‍के जमाए हैं। उन्‍हें पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 4 छक्‍के जमाने की जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने अब तक अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 473 छक्‍के जमाए
  • अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में रोहित तीसरे स्‍थान पर हैं
  • शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ने के लिए रोहित को चार छक्‍के लगाने की जरूरत

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उतरेंगे तो उनका इरादा पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने का होगा। रोहित शर्मा के पास अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्‍लेबाज बनने का मौका है। इसके लिए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा को चार छक्‍के जमाने की जरूरत है।

भारतीय कप्‍तान ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सभी प्रारूपों की 407 पारियों में 473 छक्‍के जमाए हैं। वह सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने अब तक 483 मैचों में 553 छक्‍के लगाए हैं। वहीं शाहिद अफरीदी 524 मैचों में 476 छक्‍के के साथ इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

शाहिद अफरीदी अपने खेलने वाले दिनों में बड़े-बड़े छक्‍के लगाने के लिए मशहूर थे। रोहित शर्मा को उन्‍हें पीछे छोड़ने के लिए केवल 4 बड़े शॉट्स लगाने की दरकार है। रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 159 छक्‍के, वनडे में 250 और टेस्‍ट में 64 छक्‍के लगाए हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा वनडे में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जड़ने वालों में चौथे जबकि टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

बहरहाल, रोहित शर्मा के पास अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर पहुंचने का शानदार मौका है। याद दिला दें कि रोहित शर्मा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टरूबा में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 44 गेंदों में 64 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने सात चौके और दो छक्‍के जड़े थे। रोहित शर्मा की कोशिश अपने अच्‍छे फॉर्म को बरकरार रखते हुए एक नई उपलब्धि अपने करियर में जोड़ने की होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल