लाइव टीवी

अब कहां हैं 'हिटमैन'? ये है भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा को लेकर ताजा अपडेट

Updated Dec 21, 2020 | 19:01 IST

Rohit Sharma Fitness update:दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर ताजा फिटनेस अपडेट और वो इस समय कहां हैं, आइए यहां आपको बताते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • खराब स्थिति में टीम इंडिया, अब है रोहित शर्मा का इंतजार
  • रोहित शर्मा और उनकी फिटनेस को लेकर ताजा अपडेट

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट मैच पूरी तरह से टीम इंडिया के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा। दूसरी पारी में 36 रन पर सिमटना और तीन दिन के अंदर 8 विकेट से हारना, टीम इंडिया इसे जल्दी नहीं भुला पाएगी। अब बारी है दूसरे टेस्ट मैच की, जो कि ऑस्ट्रेलिया के पसंदीदा व प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर बॉक्सिंग-डे (26 दिसंबर) पर शुरू होगा। विराट कोहली भी स्वदेश लौट रहे हैं, ऐसे में टीम की हालत देखते हुए अब सबकी नजरें इस सवाल पर टिक गई हैं कि- रोहित शर्मा कहां हैं?

सोमवार को भारतीय टीम को एडिलेड में अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना था लेकिन बारिश के कारण इसे रद्द करना पड़ा। कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को भारत के लिए रवाना होगा है और टीम मेलबर्न के लिए रवाना होगी। कप्तान ने यहां दूसरी पारी में टीम के 36 रन पर सिमटने के बाद खिलाड़ियों के साथ बात की। इसी बीच ये भी खबर आई कि हनुमा विहारी की जगह दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है अगर वो फिट रहे।

कहां हैं रोहित शर्मा?

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले 3 जनवरी से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं। वो अभी सिडनी में दो कमरे के अपार्टमेंट में पृथकवास से गुजर रहे हैं। कोविड-19 मामलों में इजाफे के बाद न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार की पाबंदियों को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर और सीन एबट को पहले ही सिडनी से मेलबर्न ला चुका है। बीसीसीआई हालांकि पृथकवास के बीच में रोहित को मेलबर्न नहीं ला सकता।

अभी फंसा हुआ है ये पेंच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हालांकि अब भी तीसरे टेस्ट की मेजबानी सात जनवरी से सिडनी में करने की उम्मीद है और अगर ऐसा होता है तो रोहित को मेलबर्न लाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि वैसे भी ये सीनियर बल्लेबाज दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएगा। अगर स्थिति बदलती है और तीसरे टेस्ट को स्थानांतरित किया जाता है तो बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ चर्चा करके जरूरी कदम उठाएगा।

रोहित शर्मा अगर तीसरे टेस्ट में वापसी करते हैं तो टीम इंडिया के लिए ये बहुत बड़ा फायदा हो सकता है लेकिन उससे पहले दूसरे टेस्ट की चुनौती है जहां भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना उतरने वाली है। उम्मीद यही की जा सकती है कि जो कुछ एडिलेड में हुआ वो मेलबर्न में दोहराया नहीं जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल