लाइव टीवी

SA vs BAN 2nd ODI: कगिसो रबाडा के 'पंजे' में फंसे 'बांग्लादेशी शेर', दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में की बराबरी

Updated Mar 21, 2022 | 11:47 IST

South Africa vs Bangladesh 2nd ODI Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे अपने नाम कर लिया। मेजबान टीम को पहले मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश दूसरा वनडे
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2022
  • दक्षिण अफ्रीका ने जीता दूसरा वनडे मैच
  • अफीफ हुसैन ने खेली अर्धशतकीय पारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार अंदाज में विजयी परचम फहराने वाली बांग्लादेश की टीम अगले ही मैच में जीत की पटर से उतर गई। बांग्लादेश को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में 7 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। 'बांगालादेशी शेरों' को कगिसो रबाडा ने 'पंजे' में फंसाया। रबाडा ने 39 रन देकर 5 विकेट चटकाए, जिसकी बदौलत बांग्लादेश निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 194 रन ही बना सकी। वहीं, मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 37.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर आसानी से टारगेट चेज कर लिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली है।

डिकॉक और वेरेने ने ठोके अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने दमदार आगाज किया। सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान और क्विंटन डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। यह साझेदारी 13वें ओवर में मलान के आउट होने के बाद टूटी, जिन्हें मेहदी हसन ने बोल्ड किया। उन्होंने 40 गेंदों में 26 रन बनाए। मलान ने 4 चौके लगाए। डिकॉक ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ने के बाद 16वें ओवर में पवेलियन लौटे। उन्हें शाकिब ने अफीफ हुसैन के हाथों कैच कराया। डिकॉक ने 41 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 62 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दर्ज की धमाकेदार जीत, तमीम की टोली ने रचा बड़ा इतिहास

तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप

इसके बाद काइल वेरेने और कप्तान तेम्बा बावुमा ने मोर्चा संभाला। दोनों ने बखूबी बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना किया। वेरेने और बावुमा ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप की। लग रहा था कि दोनों टीम को जिताकर लौटेंगे, लेकिन बावुमा 33वें ओवर में शफीफ का शिकार बन गए। उन्होंने 52 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के के जरिए 37 रन जुटाए। बावुमा के जाने के बाद वेरेने ने रस्सी वैन डेर ड्यूसेन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 19 रन की अटूट साझेदारी की। वेरेने ने 77 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के ठोके। ड्यूसेन ने 14 गेंदों में नाबाद 8 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक चौका जड़ा।

अफीफ और मेहदी ने टिककर बैटिंग की

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और निराशाजनक शुरुआत की। मेहमान टीम की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके पांच विकेट सिर्फ 34 के कुल स्कोर पर गिए। बांग्लादेश के लिए अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने टिककर बल्लेबाजी की। अफीफ ने सातवें नंबर पर उतरने के बाद 107 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। मेहदी ने 49 गेंदों में 38 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 1 चौका और 2 छक्के लगाए। वहीं, महमुदुल्लाह ने 44 गेंदों में 25 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा के पांच शिकार करने के अलावा लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, वेन पार्नेल और ड्यूसेन ने एक-एक विकेट झटका।

यह भी पढ़ें: बारिश के बीच शाकिब अल हसन ने मैदान पर लगाई ऐसी डाइव, सबको बचपन की याद आई 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल