लाइव टीवी

सबा करीम ने भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को चेताया, बताया आने वाले दिनों में क्या होगी सबसे बड़ी चुनौती

Updated Jan 07, 2022 | 20:13 IST

Saba Karim advise to Rahul Dravid for upcoming challenges: टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने राहुल द्रविड़ को आगामी चुनौती के लिए सतर्क किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
राहुल द्रविड़
मुख्य बातें
  • क्या है टीम इंडिया और कोच राहुल द्रविड़ को लेकर सबसे बड़ी चुनौती
  • सबा करीम ने कोच राहुल द्रविड़ को चेताया
  • आने वाले समय में बल्लेबाजी क्रम को लेकर लेने होंगे कड़े फैसले

भारत के पूर्व विकेटकीपर व पूर्व राष्ट्रीय चनयकर्ता सबा करीम ने शुक्रवार को कहा कि टीम का लगातार अच्छा करते रहना मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि द्रविड़ और टीम प्रबंधक को बल्लेबाजी क्रम को लेकर कड़े फैसले लेने को होंगे।

भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतने के बाद जोहान्सबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से गंवा दिया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 240 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

करीम ने यूट्यूब पर खेलनीति पॉडकास्ट के एक शो में कहा, "टीम का लगातार बेहतर करना राहुल द्रविड़ के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। इस असंगति का मुख्य कारण यह है कि हम एक टेस्ट मैच में अपनी पूरी ऊर्जा लगा देते हैं। "

करीम ने भारतीय टीम के ग्राफ में उतार-चढ़ाव के बारे में बताया, "अगर हम ध्यान से विश्लेषण करें, तो हम देख सकते हैं कि हमारे सभी खिलाड़ी एक साथ किसी विशेष टेस्ट मैच के लिए बेहतर हैं। लेकिन एक श्रृंखला जीतने के लिए आप केवल एक ही मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा सकते हैं। बल्कि पूरी सीरीज में ऐसा करके दिखाना होगा और यही कारण है कि ग्राफ में उतार-चढ़ाव वाला है।"

ये भी पढ़ेंः राहुल द्रविड़ ने इन दो बल्लेबाजों को वेटिंग लिस्ट में डाला, अभी करना होगा इंतजार

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता करीम ने द्रविड़ सहित टीम प्रबंधन से सीनियर खिलाड़ियों को रखने या बल्लेबाजी क्रम में नए चेहरों को शामिल करने का आग्रह किया है। तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 की बराबरी के साथ, तीसरा और अंतिम मैच 11 जनवरी को केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल