लाइव टीवी

महान सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर थामा बल्ला, पहली बॉल पर जड़ा चौका, देखें VIDEO

Updated Feb 09, 2020 | 12:08 IST

Sachin Tendulkar: सचिन ने कहा था कि वह रविवार को एक ओवर के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसे पैरी का सामना करेंगे। बुशफायर चैरिटी मैच की पारी के ब्रेक के दौरान तेंदुलकर मैदान पर आए और पैरी का सामना किया।

Loading ...
सचिन ने की एक ओवर बल्लेबाजी
मुख्य बातें
  • एक बार फिर मैदान पर उतरे सचिन तेंदुलकर, 2014 में खेला था आखिरी मैच
  • सचिन ने ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलिसे पैरी का सामना किया
  • पहली ही गेंद पर सचिन ने चौका जड़ा। उन्होंने एक ओवर बल्लेबाजी की

नई दिल्ली: महान सचिन तेंदुलकर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर दिखे हैं। उन्होंने बल्लेबाजी की और रन भी बनाए। दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने रविवार को जंक्शन ओवल, मेलबर्न में बुशफायर क्रिकेट बैश के दौरान एक ओवर बल्लेबाजी की। तेंदुलकर ने 10-10 ओवर के मैच में पारी के ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिसे पैरी (एनाबेल सदरलैंड की दो गेंदों सहित) के एक ओवर का सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग से प्रभावितों की मदद के लिए बुशफायर चैरिटी मैच खेला जा रहा है।

तेंदुलकर ने बताया कि पैरी के अनुरोध पर वो बल्लेबाजी करने आए, जबकि उनके डॉक्टर ने बल्लेबाजी करने से मना किया है। बल्लेबाजी करते हुए सचिन ने पहली ही गेंद पर चार रन बटोरे। बाकी का ओवर उन्होंने बेहद आराम से सीधे बल्ले से खेलते हुए निकाला। सचिन की बल्लेबाजी का वीडियो ICC ने भी शेयर किया।  

सचिन ने 5 साल बाद बल्लेबाजी की है। उन्होंने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, लेकिन 2014 में MCG के लिए एक प्रदर्शनी मैच खेला था। 

पेरी ने शनिवार दोपहर को एक वीडियो संदेश के माध्यम से सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर को चुनौती दी थी। सचिन ने इस चुनौती को स्वीकार कर लिया। तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'शानदार एलिसे। मैं ऐसा करना पंसद करूंगा और एक ओवर बल्लेबाजी करना चाहूंगा (हालांकि कंधे की चोट के कारण डॉक्टर ने मुझे ऐसा करने से मना किया है)।' 

सचिन तेंदुलकर इस चैरिटी क्रिकेट मैच में रिकी पॉन्टिंग की टीम के कोच हैं। पोटिंग XI और गिलक्रिस्ट XI के बीच ये मैच खेला गया। पोटिंग XI की टीम 1 रन जीत गई। पहले खेलते हुए पोटिंग XI ने 10 ओवर में 104 रन बनाए, जबकि गिलक्रिस्ट XI 103 ही रन बना सकी।

रिकी पोंटिंग की टीम में मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, फोएबे लिचफील्ड, ब्रायन लारा, एलेक्स ब्लैकवेल, ब्रैड हैडिन (wk), डैनियल क्रिश्चियन, ल्यूक हॉज, ब्रेट ली और वसीम अकरम खेले। वहीं गिलक्रिस्ट की टीम में शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एल्यास विलानी, एंड्रयू साइमंड्स, कैमरन स्मिथ, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद और कर्टनी वॉल्श खेले।

तेंदुलकर के अलावा, बुशफायर क्रिकेट बैश का हिस्सा बनने वाले एक अन्य भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह हैं, जो गिलक्रिस्ट इलेवन के लिए खेल रहे हैं। युवराज ने गेंदबाजी की और उन्होंने मैथ्यू हेडन का विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल