लाइव टीवी

प्रतिबंध के बाद शाकिब अल हसन की पहली बार हुई टीम में वापसी, वनडे टीम में मिली जगह

Updated Jan 16, 2021 | 22:01 IST

एक साल के प्रतिबंध का सामना करने के बाद बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन की विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी हो गई है।

Loading ...
शाकिब अल हसन
मुख्य बातें
  • एक साल के प्रतिबंध के बाद शाकिब की हुई है राष्ट्रीय टीम में वापसी
  • भ्रष्टाचार की सूचना नहीं देने के कारण लगा था प्रतिबंध
  • बंगबंधु टी20 कप घरेलू टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी वापसी

ढाका: भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किये जाने की सूचना नहीं देने पर एक साल का प्रतिबंध झेलने वाले अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन को अगले सप्ताह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले एकदिवसीय श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का रास्ता साफ हो गया।

तीन मैचों की इस घरेलू श्रृंखला के लिए तमीम इकबाल की अगुवाई वाली टीम में तीन नये चेहरों शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद और मेहदी हसन को भी जगह दी गयी है।

प्रतिबंध की लगने के बाद शाकिब के लिए यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा। उन्हें इससे पहले इस श्रृंखला के लिए चुने गये 24 सदस्यीय शुरुआती टीम में भी शामिल किया गया था। बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम के कप्तान रह चुके 33 साल के शाकिब ने बीते साल नवंबर में बंगबंधु टी20 कप घरेलू टूर्नामेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी।

शाकिब के अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद और रूबेल हुसैन की भी बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने 'क्रिकबज' को बताया, 'स्वाभाविक रूप से हम शाकिब अल हसन की टीम में वापसी से खुश हैं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह मैच का पासा पलटने में सक्षम हैं और हम बहुत जल्द ही उनके सर्वश्रेष्ठ लय में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।

विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम :
तमीम इकबाल (कप्तान), शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, सौम्य सरकार, तस्कीन अहमद, रुबेल हुसैन, तैजुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, मेहिदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मेहदी हसन, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल