लाइव टीवी

शोएब अख्तर का चौंकाने वाला दावा, टीम इंडिया को मिल गया एमएस धोनी का 'रिप्लेसमेंट'

Updated Jan 21, 2020 | 16:01 IST

Shoaib Akhtar claimed India found MS Dhoni's replacement: पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया को एमएस धोनी का 'रिप्लेसमेंट' मिल गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने आखिरकार अपना अगला महेंद्र सिंह धोनी को ढूंढ लिया है। अख्तर को यकीन के है कि ये खिलाड़ी धोनी की जगह बल्लेबाज क्रम में पूरी तरह फिट हो सकता है। बता दें कि 38 वर्षीय धोनी फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। इस बीच धोनी के संन्यास की खबरें लगातार आती रहती हैं। हालांकि, अपने भविष्य को लेकर धोनी की अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

भारत ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। मेजबाम भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। भारत ने पहला मैच 10 विकेट से हारने के बाद दूसरे मैच में 36 रन से जीत दर्ज की। इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे मैच में 7 विकेट से शिकस्त दी। इस सीरीज में भारत ने कई खिलाड़ियों को आजमाा जिसमें से एक बल्लेबाज मनीष पांडे भी थी। 

मनीष को दूसरे वनडे में टीम में शामिल किया गया

मनीष को युवा रिषभ पंत के चोटिल होने के बाद दूसरे मैच में शामिल किया गया था। इस मैच में अंत में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने सिर्फ रन बनाए। वहीं, अंतिम वनडे में वह 8 रन बनाकर नाबाद रहे। मनीष को बल्लेबाज का भले ज्यादा मौका न मिला हो लेकिन वह अपनी शानदार फील्डिंग से खुद को साबित करने में कामयाब रहे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से जाहिर कर दिया है कि वह लंबे रेस के घोड़े हैं। अख्तर ने मनीष को लेकर ही दावा किया है कि वह धोनी की जगह बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

अख्तर ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लग रहा है कि हिंदुस्तान को आखिर एमएस धोनी का रिप्लेसमेंट मिल गया है। भारत ने पांडे को धोनी की जगह फिट किया है। श्रेयस अय्यर भी एक शानदार खिलाड़ी हैं और वह भारत की बल्लेबाजी में गहराई लाते है। अख्तर ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में काफी खेला है। उन्हें पता है कि दबाव में कैसे संभालना है। वे बड़े नामों की परवाह नहीं करते हैं और इसलिए महत्वपूर्ण पारी खेल रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल