लाइव टीवी

भारत और पाकिस्तान से नाम लेकर शोएब अख्तर ने बनाई 10 बेस्ट वनडे खिलाड़ियों की लिस्ट

Updated Jun 09, 2020 | 22:44 IST

Top-10 ODI cricketers from India and Pakistan by Shoaib Akhtar : शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान से अब तक सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ियों में से टॉप-10 लिस्ट तैयार की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शोएब अख्तर
मुख्य बातें
  • शोएब अख्तर ने बनाई टॉप-10 वनडे खिलाड़ियों की लिस्ट
  • भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलाकर टॉप-10 वनडे लिस्ट
  • कई दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

नई दिल्लीः मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच की जंग हमेशा से ही क्रिकेट की सबसे दिलचस्प टक्कर रही है। चाहे वो दशकों पुराने खिलाड़ी हों या फिर आज के युवा स्टार्स, हर दौर में इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट ने करोड़ों को रोमांचित किया है। आज पाकिस्तान की हरकतों के चलते भारत उनके खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में कभी-कभी जब ये दोनों टीमें सामने आती हैं तब रोमांच फिर सामने दिखता है। बेशक आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम को कभी भारत के खिलाफ जीत नहीं मिली है लेकिन एक समय था जब पाकिस्तान की टीम भी मजबूत हुआ करती थी। उसी टीम में से एक थे पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर, जिन्होंने दोनों देशों के 10 सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ियों को मिलाकर एक टॉप-10 लिस्ट बनाई है।

शोएब अख्तर आजकल यू-ट्यूब पर काफी चर्चा में रहते हैं। अपने बड़े-छोटे बयानों से सुर्खियां बटोरते हैं और अधिकतर जिन बातों को लेकर उनका यू-ट्यूब चैनल देखा जाता है, वो भारत से संबंधित ही होती हैं। इसी को देखते हुए उन्होंने एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का नाम सामने लाते हुए टॉप-10 वनडे खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने का प्रयास किया। चौंकाने वाली बात ये रही कि दो बार के वनडे विश्व कप चैंपियन भारत के बेहतरीन वनडे इतिहास के बावजूद उन्होंने 10 में से भारतीय खिलाड़ियों को सिर्फ चार जगह दीं।

लिस्ट में इन दिग्गजों का नाम गायब

बेशक शोएब अख्तर अपनी इस टॉप-10 वनडे खिलाड़ियों की लिस्ट में सभी दिग्गजों का नाम शामिल नहीं कर सकते थे लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ ऐसे खिलाड़ियों का नाम छोड़ा जिसको लेकर फैंस खुश नहीं होंगे। शोएब अख्तर ने भारत की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, जहीर खान, अनिल कुंबले, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज नामों को इस लिस्ट में शामिल करना सही नहीं समझा जबकि पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने शाहिद अफरीदी, जावेद मियांदाद, यूनिस खान, मोहम्मद यूसुफ और मिस्बाह उल हक जैसे कई धुरंधरों को टॉप-10 मे में जगह नहीं दी।

ये है शोएब अख्तर की टॉप-10 वनडे लिस्ट (भारत और पाकिस्तान)

सचिन तेंदुलकर, सईद अनवर, इंजमाम उल हक, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, अब्दुल रज्जाक, युवराज सिंह, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम और वकार यूनिस।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल