लाइव टीवी

'चलिए साथ में लेते हैं संन्‍यास', शोएब मलिक ने इन जनाब के बयान पर दिया तगड़ा जवाब

Updated Apr 09, 2020 | 06:00 IST

Shoaib Malik and Mohammad Hafeez: पाकिस्‍तान ने फरवरी में टी20 प्रारूप के लिए मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक को टीम में वापस बुलाया था। दोनों के टी20 विश्‍व कप तक खेलने की संभावना बनी हुई है।

Loading ...
शोएब मलिक
मुख्य बातें
  • राजा ने कहा था कि मलिक और हफीज को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेना चाहिए
  • शोएब मलिक ने ट्विटर के जरिये रमीज राजा को जवाब दिया है
  • मलिक और हफीज की फरवरी में टी20 प्रारूप के लिए राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई थी

कराची: पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा ने सोमवार को सलाह दी थी सीनियर खिलाड़‍ियों- मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेना चाहिए। राजा ने कहा था कि दोनों सीनियर खिलाड़‍ियों को इज्‍जत के साथ अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ले लेना चाहिए। राजा का मानना था कि इनके संन्‍यास लेने से युवाओं को राष्‍ट्रीय टीम में आने का मौका मिलेगा। इसलिए राजा ने इन दोनों के संन्‍यास का संकेत देते हुए नए खिलाड़‍ियों के चयन पर ध्‍यान देने को कहा था।

बता दें कि हफीज और मलिक को फरवरी में टी20 प्रारूप में पाकिस्‍तान टीम में वापस बुलाया गया था। पिछले साल इंग्‍लैंड में विश्‍व कप के बाद दोनों की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई थी। राजा ने निजी टिप्‍पणी से किनारा करते हुए कहा था कि दोनों ने पाकिस्‍तान क्रिकेट में उम्‍दा योगदान दिया है। हालांकि, राजा के मुताबिक अब समय आ गया है कि दोनों को राष्‍ट्रीय टीम से विदाई ले लेना चाहिए। राजा के हवाले से कहा गया था, 'मैं निजी टिप्‍पणी नहीं करूंगा। इसमें कोई शक नहीं कि दोनों ने इतने सालों में पाकिस्‍तान के लिए उम्‍दा योगदान दिया है। मगर मुझे लगता है कि अब समय आ गया है जब इन्‍हें इज्‍जत के साथ पाकिस्‍तान टीम से विदाई ले लेना चाहिए।'

चलिए साथ में अच्‍छे से लेते हैं संन्‍यास

राजा ने हफीज और मलिक के करियर पर कहा था, 'इन दोनों सीनियर खिलाड़‍ियों को इज्‍जत के साथ अंतरराष्‍ट्रीय‍ क्रिकेट से विदाई ले लेना चाहिए। मेरे ख्‍याल से इनके संन्‍यास लेने से पाकिस्‍तान क्रिकेट को मदद मिलेगी। हमारे पास कई अच्‍छे खिलाड़ी हैं और अब आगे बढ़ने का समय आ गया है।' इस बीच पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान शोएब मलिक ने राजा के बयान पर तगड़ा जवाब दिया है। मलिक ने ट्विटर पर कमेंटेटर के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि चलिए मैं, हफीज और आप साथ में संन्‍यास लेते हैं।

शोएब मलिक ने मजाकिया अंदाज में रमीज राजा को जवाब दिया। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'जी हां रमीज राजा भाई। सहमत हूं। हम तीनों ही अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। चलिए एकसाथ इज्‍जत के साथ संन्‍यास लेते हैं। मैं फोन करूंगा और 2022 के लिए योजना बनाते हैं?' मलिक ने अपने इस ट्वीट पर मोहम्‍मद हफीज को भी टैग किया।

टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए दोनों सीनियर खिलाड़‍ियों का पाकिस्‍तान टीम में चयन समझा सकता है। हफीज पहले ही कह चुके हैं कि टी20 विश्‍व कप उनके अंतरराष्‍ट्रीय करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। वहीं मलिक ने संन्‍यास पर कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन वह टेस्‍ट और वनडे क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल