लाइव टीवी

Beirut blast: बेरुत में हुए खतरनाक बम धमाके ने विराट कोहली का दिल भी दहला

Updated Aug 05, 2020 | 19:55 IST

Virat Kohli shaken by Beirut blast: लेबनन के शहर बेरुत में हुए खतरनाक धमाके ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इस धमाके का वीडियो देखकर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी दहल गए और ट्वीट किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली भी बेरुत धमाके का वीडियो देख दहले
मुख्य बातें
  • खतरनाक धमाके से दहल गया बेरुत
  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का दिल भी दहला
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुए धमाके के तमाम वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर जितना आक्रामक नजर आते हैं, मैदान से बाहर वो उतने ही संवेदनशील भी हैं। कई घटनाओं से विराट कोहली विचलित होने पर ट्वीट करते आए हैं और मंगलवार देर रात जब पूरी दुनिया में बेरुत धमाके का वीडियो वायरल हुआ तो भारतीय कप्तान भी उसे देखकर सन्न रह गए। विराट कोहली ने अपने ट्वीट से इसे जाहिर किया।

गौरतलब है कि लेबनन की राजधानी बेरुत में दो बड़े धमाके हुए जिससे पूरा शहर प्रभावित हुआ है। दूसरा धमाका इतना खतरनाक था कि शहर की तमाम इमारतें हिल गईं व अधिकतर के शीशे भी टूट गए। इस हादसे में अब तक 73 लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है जबकि हजारों की तादाद में लोग घायल हुए हैं। लेबनान पहले से भयानक आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इस धमाके से शहर को आर्थिक रूप से भी दोहरा झटका लगा है।

लेबनन के प्रधानमंत्री हसन दियाब ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि धमाका एक बड़े गोदाम में धमाके से हुआ जिसमें तकरीबन 2750 टन एमोनियम नाइट्रेट सालों से रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की वजह से ये भयानक हादसा हुआ है, उनको इसकी खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा।

विराट कोहली और केएल राहुल ने किया ये ट्वीट

पहले धमाके के बाद शहर के अलग-अलग कोने से लोग वीडियो बना रहे थे, तभी दूसरा व बड़ा धमाका हुआ जिसने पूरे शहर को तहस-नहस करने का काम किया। कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए और दुनिया भर में लोगों ने इस भयानक धमाके को देखा। तमाम हस्तियों ने भी इस धमाके को लेकर ट्वीट किया और बेरुत के लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाज केएल राहुल ने भी ट्वीट किए।

बेरुत में हादसे के तुरंत बाद पूरे शहर के अस्पताल पीड़ितों से भरना शुरू हो गए। कोविड-19 की वजह से पहले ही स्थिति खराब थी और तमाम दिक्कतों से सालों से जूझ रहे देश की इस राजधानी के लिए ये धमाका कई और मुसीबतें लेकर आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल