लाइव टीवी

लॉर्ड्स नहीं, इस मैदान पर होगा भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

Updated Mar 08, 2021 | 19:28 IST

ICC World Test championship Final: आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला लॉर्डस नहीं बल्कि अब कहीं और आयोजित किया जाएगा। सौरव गांगुली ने इसका ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सौरव गांगुली ने बताया टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल कहां होगा (BCCI)
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का खुलासा
  • लॉर्ड्स में नहीं होगा भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियशिप फाइनल
  • साउथैम्टन में खेला जाएगा सबसे बड़े खिताब का अंतिम मुकाबला

नई दिल्लीः इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज में 3-1 से करारी मात देने के साथ टीम इंडिया ने अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम पहले से जगह बना चुकी थी और अब उसे फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ना होगा। पहली बार खेले जाने वाले इस टेस्ट फाइनल का आयोजन इंग्लैंड के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट ग्राउंड 'लॉर्ड्स' पर होना था लेकिन अब बदलाव कर दिया गया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसका खुलासा किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष व पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टी20 सीरीज के लिए अहमदाबाद रवाना होने से पहले इस बात की पुष्टि कर दी है कि भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल अब लॉ्ड्स की जगह साउथैम्पटन में खेला जाएगा। साउथैम्पटन के एजिस बाउल में इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट का सुल्तान कौन है, ये तय होगा।

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए गांगुली ने कहा कि, "मैं भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल देखने के लिए साउथैम्टन जाने की तैयारी कर रहा हूं। जी हां, ये साउथैम्पटन में होगा। ये काफी पहले तय कर लिया गया था कोविड की वजह से, और वहां (साउथैम्पटन) होटल भी मैदान के करीब है। यही वजह है कि जब कोविड के बाद इंग्लैंड ने क्रिकेट खेलना शुरू किा था तब उन्होंने सबसे ज्यादा मैच वहीं खेले थे।"

इसके अलावा दादा ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने वाली टीम इंडिया की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की भी जमकर तारीफ की। दादा ने कहा, "विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर उत्साहित हूं, उम्मीद है हम न्यूजीलैंड को हरा देंगे। रहाणे, कोहली, सभी को बधाई। ब्रिस्बेन में जिस तरह पंत ने जिताया वो लाजवाब था।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल