लाइव टीवी

SA vs BAN 2nd Test Day 3: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत से 7 विकेट दूर दक्षिण अफ्रीका

Updated Apr 11, 2022 | 05:25 IST

मेजबान दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत से 7 विकेट दूर है। जीत के लिए 413 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने तीसरे दिन अपने 3 विकेट 27 रन पर गंवा दिए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम( साभार CSA)
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से नाम करने से 7 विकेट दूर है दक्षिण अफ्रीका
  • दूसरे टेस्ट में जीत के लिए मेहमान टीम के सामने रखा है 413 रन का लक्ष्य
  • पहली पारी में 217 रन पर ढेर होने के बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 27 रन पर गंवा दिए हैं 3 विकेट

गक्बेरहा: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को बांग्लादेश को जीत के लिए 413 रन का लक्ष्य देने के बाद 27 रन तीन विकेट झटक कर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। दूसरे टेस्ट को अपने नाम करने से मेजबान टीम 7 विकेट दूर है। 

मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 236 रन की बड़ी बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी छह विकेट पर 176 रन पर घोषित की। इसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में  9.1 ओवर में 27 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने दो और सिमोन हार्पर ने एक विकेट लिया।

217 रन पर सिमटी बांग्लादेश की दूसरी पारी
बांग्लादेश ने इससे पहले, तीसरे दिन के खेल की शुरुआत पांच विकेट पर 139 रन से की लेकिन उसकी पूरी पारी 217 रन पर सिमट गयी। पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (51) और यासिर अली (46) की छठे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी टूटने के बाद पारी लड़खड़ा गयी।दक्षिण अफ्रीका के लिए हार्मर और वियान मुल्डर ने तीन-तीन जबकि महाराज और डुआन ओलीवियर ने दो-दो विकेट लिये।

दो दिन में बांग्लादेश को बनाने हैं 386 रन 
पहली पारी में 236 रन की बढ़त लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में तेजी से रन बनाये। टीम के लिए सारेल एरवी ने 41 जबकि विकेटकीपर कायल वेरेने ने 30 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाये। पहली पारी में छह विकेट लेने वाले ताइजुल इस्लाम ने दूसरी पारी में बांग्लादेश के लिए तीन विकेट लिये। अभी दो दिन का खेल बाकी है और बांग्लादेश को श्रृंखला में 2-0 की हार से बचने के लिए और 386 रन बनाने होंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल