लाइव टीवी

SRH vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, हैदराबाद-राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Sep 27, 2021 | 18:18 IST

IPL 2021, SRH vs RR Pitch Report, Dubai Weather Today: आज सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की टीम आमने-सामने होंगी। आइए इस मैच की पिच-मौसम का संभावित हाल जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हैदराबाद बनाम राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आईपीएल के 40वें मैच में हैदराबाद और राजस्थान भिड़ेंगी
  • दोनों टीमों का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा
  • जानिए, कैसी होगी पिच? कैसे होगा दुबई का मौसम?

SRH vs RR Match Pitch Report and Weather Forecast: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में सोमवार को 40वां मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें  सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की भिड़ंत होगी। हैदराबाद और राजस्थान की टीम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में टकराएंगी। एसआरएच और आरआर का मौजूदा सीजन में यह 10वां मैच है। वहीं, दूसरे चरण में दोनों टीमें तीसरी बार मैदान पर उतरेंगी। हैदराबाद ने पिछले दोनों मुकाबले गंवाए हैं जबकि राजस्थान को एक जीत नसीब हुई। हैदराबाद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है और वो 9 मैचों में केवल 2 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर है। दूसरी ओर, राजस्थान 9 मैचों में 8 अंक लेकर छठे स्थान पर है। 

IPL 2021, SRH vs RR Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोर

कैसी होगी हैदराबाद-राजस्थान मैच की पिच

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार होगी। नई गेंद से गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की संभावना है। साथ ही स्पिनर मैच में अहम साझेदारियों को तोड़ने के काम आ सकते हैं। यूएई में स्पिनर्स को अभी तक विकेट से अच्छा सपोर्ट मिला है। वहीं, बल्लेबाजों को अपनी पारी की शुरुआत में सावधानी बरतनी होगी। बल्लेबाज एक बार सेटल होने पर बड़े शॉट लगा सकते हैं और गेंदबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। दुबई को हाई स्कोरिंग स्टेडियम नहीं कहा जा सकता। यहां 160-170 रन का स्कोर काफी चुनौतीपूर्ण होगा। दुबई में टी20 मैचों में औसत स्कोर पहली पारी में 144 है जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 122 है।

आज कुछ ऐसा होगा दुबई के मौसम का हाल

दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के मैच के दौरान मौसम के कारण किसी भी तरह की रुकावट की संभावना नहीं है। खिलाड़ी जिस वक्त मैदान पर उतरेंगे, तब उन्हें गर्मी और उमस की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। दुबई का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीं, उमस के 60 फीसदी के करीब रह सकती है। गौरतलब है कि हैदराबाद और राजस्थान ने मौजूदा चरण में दुबई में एक-एक मैच खेला है। ऐसे में दोनों टीमों को परिस्थितियों का बखूबी अंदाज होगा। यहां एसआरएच का सामना दिल्ली कैपिलटल्स से हुआ था और आआर ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेला था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल