लाइव टीवी

SLvENG: लगातार दूसरे दोहरे शतक से चूके जो रूट, श्रीलंका के पास बढ़त बरकरार 

Updated Jan 24, 2021 | 19:37 IST

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहा सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। और लसिथ एम्बुलदेनिया ने अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाया।

Loading ...
जो रूट

गॉल: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रूट 186 रन बनाकर रन आउट हो गए और इसके साथ ही अंपायरों ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी। दिन का खेल खत्म होते तक इंग्लैंड ने श्रीलंका के 381 रन के जवाब में 8 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम अभी भी श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे है। वहीं लसिथ एंम्बुलडेनिया ने सात विकेट झटके। 

रविवार को मैच के तीसरे दिन 2 विकेट पर 98 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड को तीसरा झटका लसिथ एमबुलडेनिया ने दिया। 28 रन बनाकर फर्नांडो की गेंद पर लपके गए। इसके बाद कप्तान जो रूट का साथ देने आए डेन लॉरेस को भी एम्बुलदेनिया ने थिरामाने के हाथ कैच कराकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। 

रूट बटलर की साझेदारी ने मुश्किल से उबारा
132 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही इंग्लैंड को कप्तान जो रूट और उपकप्तान जोस बटलर ने संभाला और पारी की आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचा दिया लेकिन 229 के स्कोर पर कुशल मेंडिस ने अर्धशतक जड़ चुके बटलर को फर्नांडो के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया। बटलर 55 रन बना सके। बटलर के आउट होने से पहले जो रूट ने सीरीज में अपना लगातार दूसरा शतक 139 गेंद में 14 चौकों की मदद से पूरा किया। ये उनके करियर का 19वां टेस्ट शतक है। 

रूट ने नहीं मानी हार
बटलर के आउट होने के बाद रूट एक छोर थामे रहे और तेजी से रन बनाते रहे। उन्होंने श्रीलंका के स्पिन आक्रमण का बेहद कुशलता के साथ सामना करते हुए 257 गेंद में 150 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया। इस दौरान उन्होंने कुल 16 चौके जड़े। एंम्बुलडेनिया की फिरकी के आगे पुछल्ले बल्लेबाज अपना विकेट नहीं बचा सके। सैम कुरेन 13 रन बनाकर आउट हुए।

दोहरे शतक से चूके रूट
एक छोर थामे रूट ने विकेटों की पतझड़ के बीच हार नहीं मानी और डॉम बीस (32) के साथ आठवें विकेट के लिये 81 रन की उपयोगी साझेदारी करके टीम को 300 रन के पार पहुंचा दिया। 333 के स्कोर पर डॉन बीस आउट हुए। इसके बाद 1 रन बनाकर वुड भी पवेलियन लौट गए। ऐसे में दिन का खेल खत्म होने से पहले रूट रन आउट हो गए और लगातार दूसरा दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 309 गेंदों का सामना किया और 186 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 18 चौके जड़े। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल