लाइव टीवी

डुप्लेसी के धुरंधरों ने फिर ढाया कहर, सेंट किट्स को लगातार दूसरे मैच में मिली हार 

Updated Sep 06, 2021 | 00:07 IST

अपने नियमित कप्तान ड्वेन ब्रावो के बगैर मैदान में उतरी सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स की टीम को लगातार दूसरी बार सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।  

Loading ...
सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स बनाम सेंट लूसिया किंग्स (साभार CPL)
मुख्य बातें
  • सेंट किट्स नेविस को मिली पांच जीत के बाद लगातार दूसरी हार
  • सेंट लूसिया किंग्स लगातार दूसरे मैच में पड़ी सेंट किट्स एंड नेविस पर भारी
  • रोस्टन चेज बने किंग्स की जीत के हीरो

नई दिल्ली: कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में शुरुआती पांच मैचों में अविजेय रही सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स को लगातार दूसरे मैच में सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा है। सेंट किट्स के विजय रथ को शनिवार को रोकने वाली सेंट लूसिया की टीम ने रविवार को एकबार फिर पटखनी देने में सफल रही है। पिछले मुकाबले में 100 रन के बड़े अंतर से विजयी रही सेंट लूसिया की टीम इस बार रनों का पीछा करते हुए 6 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल रही। 

सेंट किट्स की खराब रही शुरुआत 
सेंट किट्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने रविवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। डुप्लेसी की टीम के गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए 4.3 ओवर में महज 28 रन पर 3 विकेट पर ला पटका। एविन लुईस(7), क्रिस गेल(3) और आंद्रे मैकेथी(0) सस्ते में पवेलियन लौट गए। 

ऐसे में एक छोर थामे डेवेन थॉमस को शेरफेन रदरफोर्ट का साथ थोड़ी देर के लिए मिला। दोनों ने मिलकर टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 52 के स्कोर पर थॉमस केसरिक विलियम्स(28) की गेंद पर विकेटकीपर फ्लेचर के हाथों लपक गए। इसके बाद शेरफेन रदरफोर्ट(14) भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

59 रन पर गंवा दिए थे पांच विकेट 
59 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की पारी को आसिफ अली और फेबियन एलन ने संभाला। दोनों ने स्कोर को 75 रन तक पहुंचाया लेकिन तभी आसिफ अली 18 रन बनाने के बाद रॉयल की गेंद पर लपके गए। इसके बाद एलन एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। एलन 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 34(32) रन बनाकर पवेलियन लौटे। यह सेंट किट्स का नौवां विकेट था। 20वें ओवर ओवर की तीसरी गेंद पर फवाद आलम के आउट होते ही सेंट किट्स नेविस की पारी 118 रन पर खत्म हो गई। 

जेवोर रॉयल सेंट लूसिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 20 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं समित पटेल और केसरिक विलियम्स के हाथ 2-2 विकेट लगे। वहाब रियाज और कीमो पॉल ने 1-1 सफलता हासिल की। 

पहली ही गेंद पर सेंट लूसिया ने गंवाया विकेट 
जीत के लिए 119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली ही गेंद पर आंद्रे फ्लेचर फेबियन एलन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद पिछले मैच में शतक जड़ने वाले कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने किरोन कॉटी के साथ पारी को संभाला लेकिन 33 के स्कोर पर एलन ने उन्हें भी चलता कर दिया। 

रोस्टन चेज ने फिर खेली धुआंधार पारी 
डुप्लेसी के आउट होने के बाद किरोन कॉटी को रोस्टन चेज का साथ मिला। चेज ने तेजी से रन बनाने शुरू किए लेकिन 54 के स्कोर पर कॉटी नसीम शाह की गेंद पर लपके गए। कॉटी के आउट होने के बाद शानदार फॉर्म में चल रहे चेज ने मोर्चा संभालते हुए सेंट किट्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने 36 गेंद में चार चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अंत में उन्हें टिम डेविड का साथ मिला जो 7 गेंद में 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं समित पटेल 7 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 

6 विकेट रहते हासिल किया लक्ष्य 
सेंट लूसिया ने जीत के लिए मिले 119 रन के लक्ष्य को 26 गेंद और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया। रोस्टन चेज को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। यह सेंट लूसिया किंग्स की 6 मैच में चौथी जीत थी। इस जीत के साथ वो सेंट किट्स एंड नेविस के बाद अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल