लाइव टीवी

बाहर से 'प्लाकार्ड' दिखाकर सूचना देने से नाराज हैं गावस्कर, कहा- 'क्रिकेट में ऐसा नहीं होना चाहिए'

Updated Dec 09, 2020 | 20:56 IST | IANS

Sunil Gavaskar upset with placard technique: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने प्लाकार्ड दिखाने को लेकर इंग्लैंड कोचिंग स्टाफ की आलोचना की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
सुनील गावस्कर

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मैच के दौरान इंग्लैंड की कोचिंग स्टाफ द्वारा कप्तान को संदेश भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए प्लाकार्डस (सूचना पत्र) पर नाराजगी जताई है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान प्लाकार्डस का इस्तेमाल करते हुए देखा गया था।

मोर्गन ने कहा था कि ऐसा करने से पहले उन्हें मैच रेफरी से अनुमति मिली थी। लेकिन गावस्कर ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या रेफरी ने ऐसा करने से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से इस मामले पर चर्चा की थी।

गावस्कर ने एक शो में कहा, "मैं जानना चाहूंगा कि क्या मैच रेफरी ने आईसीसी से इसकी पुष्टि की थी? क्या उन्होंने आईसीसी से पूछा था? क्या आईसीसी की क्रिकेट समिति ने इसे मंजूरी दे दी, हमें अभी तक इसकी जानकारी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "ऐसा पहली बार हो रहा है। हमें बताया गया था कि इस प्रकार की रणनीति का उपयोग पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएन) के दौरान भी किया गया था और शायद यह वही व्यक्ति था, जिसने इस तकनीक का इस्तेमाल किया था, जो वहां एक विश्लेषक था। लेकिन मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट में ऐसा होना चाहिए।" गावस्कर ने कहा कि अगर ड्रेसिंग रूम मैदान पर अपने कप्तान को कोई संदेश भेजना चाहती है तो वह 12वें खिलाड़ी का इस्तेमाल कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल